लिंग का टेढ़ापन कैसे ठीक करें ⁉️

Last modified date

Comment: 1

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

पुरुष अपने लिंग के टेढ़ेपन को लेकर अक्सर चिंतित रहते हैं। यदि लिंग ज़्यादा टेढ़ा हो तो पुरुषों को इससे बहुत असुविधा और दर्द हो सकते हैं। अधिकतर मामलों में खड़ा लिंग एक तरफ थोड़ा झुका होता है जो सामान्य है। लेकिन यदि टेढ़ापन अधिक हो और इससे खड़ा होने पर या सेक्स के दौरान दर्द होता हो तो यह चिंता का विषय होता है और इसे ठीक करना जरूरी होता है। आनुवांशिक कारणों से लिंग में टेढ़ापन लिंग के नीचे या साइड के ऊतकों के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण से होता है।

गैर-आनुवांशिक कारणों से लिंग का टेढ़ापन एक बीमारी के कारण होता है जिसे पेरोनीस डीसीज कहते हैं। इस बीमारी में लिंग की ऊपरी सतह पर क्षतिग्रस्त ऊतकों की परत बन जाती है। लिंग के टेढ़ेपन का कारण कोई भी हो, इसे विभिन्न तकनीकों के उपयोग से ठीक किया जा सकता है। यदि टेढ़ेपन से ज़्यादा समस्या हो रही हो तो किसी मूत्र-रोग विशेषज्ञ को दिखाएँ। लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने की कई तकनीकें हैं। आपको इन्हें ठीक से सलाह लेकर इस्तेमाल करना चाहिए। यहाँ हम लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने के कुछ लोकप्रिय तरीके बता रहे हैं।

PRODUCT OVERVIEW

Product name: Ling Booster
Producing company: Presently unknown
3rd party offers: Amazon (not available), GNC (not available)

लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने के 6 तरीके

लिंग स्ट्रेचिंग एक्सर्साइज़ेस

इन खास एक्सर्साइज़ से लिंग का टेढ़ापन प्राकृतिक रूप से ठीक किया जा सकता है। इनमें से एक लोकप्रिय एक्सर्साइज़ है जेल्क़िंग। इन एक्सर्साइज़ में आपको लिंग को एक खास तरीके से खींचना होता है और कुछ हिस्सों में ज़्यादा प्रेशर लगाना होता है। यदि आपका टेढ़ापन कम या मीडियम है तो इन खास एक्सर्साइज़ से आप दो महीने के अंदर लिंग ठीक कर लेंगे, हाँ आपको इन एक्सर्साइज़ को उचित तरीके से नियमित करना होगा।

दवाइयाँ

लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने के लिए कई दवाएँ आती हैं। इनमें कोल्चीसीन, टैमोक्सीफेन, पोटाबा आदि मुख्य हैं। टॉपिकल जैल जैसे वेरापामिल भी लिखी जाती हैं। डॉक्टर कई बार विटामिन ई सप्लिमेंट्स लेने को भी कहते हैं। स्टेरोइड, कोलाजेनेस आदि के इंजेक्शन भी प्रभावित जगह पर लगाए जा सकते हैं लेकिन इनके साइड-इफेक्ट हो सकते हैं।

Ling Booster

अगर अपने लिंग के आकार और लंबाई के कारण आप परेशान हैं, तो उसे लिंग वृद्धि की क्रीम Ling Booster की मदद से ठीक करने का प्रयास कीजिए। यह पुरुष स्वास्थ्य से जुड़ी अधिकतर समस्याओं का समाधान करती है:

  • लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ाती है।
  • लिंग के टेढ़ेपन को प्राकृतिक ढंग से ठीक करती है।
  • मर्दाना ताकत बढ़ाती है।
  • यौन जीवन को बेहतर बनाती है (यौनेच्छा बढ़ाती है, शीघ्र स्खलन की समस्या में सुधार करती है, आदि)।

 

बस एक महीने की अवधि में Ling Booster लिंग की लंबाई 3-5 सेमी बढ़ा देती है और उसके आकार को शारीरिक तौर पर सही कर देती है। Ling Booster में प्राकृतिक घटक हैं इसीलिए वह स्वास्थ्य के लिए पूरी तरह हानिरहित है। शर्त बस यही है कि आप मूल उत्पाद का प्रयोग करें। इसीलिए Titan Gel को उत्पादक की साइट पर खरीदना ही बेहतर है।

ऑपरेशन

ऑपरेशन से टेढ़े लिंग में फायदा हो सकता है लेकिन इसे केवल योग्य सर्जन से करवाना चाहिए जिसे इस क्षेत्र में अनुभव हो क्योंकि इसमें गंभीर जोखिम होते हैं। लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने के लिए कई तरह के ऑपरेशन किए जाते हैं लेकिन जब तक बहुत जरूरी न हो, ऑपरेशन करने से बचना चाहिए क्योंकि इनसे दूसरी समस्याएँ शुरू हो सकती हैं जैसे, संवेदना चली जाना, नामर्दी, ऊतक नष्ट हो जाना, इरेक्टाइल डिसफंक्शन आदि।

हर्बल ऑइल मसाज

कम या मध्यम टेढ़ेपन के लिए हर्बल ऑइल मसाज बहुत लाभप्रद होती हैं। मार्केट में ऐसे कई तेल उपलब्ध हैं जैसे कैमोमाइल, लेवेंडर ऑइल आदि। किसी भी हर्बल ऑइल या किसी खास ऑइल जैसे Mast Mood Oil से नियमित रूप से मालिश करें। इससे लिंग का टेढ़ापन काफी हद तक ठीक हो जाता है। लेकिन मालिश करते समय बहुत ज़्यादा दबाव न लगाएँ नहीं तो लिंग को नुक्सान पहुँच सकता है।

पीनाइल ट्रैक्शन थेरेपी

टेढ़ेपन को पीनाइल ट्रैक्शन थेरेपी से भी ठीक किया जा सकता है जिसमें लिंग को एक्स्टेंडर्स का उपयोग करके इस तरह से खींचा जाता है कि वह खिंच-खिंच कर अपने-आप सीधा हो जाता है। मार्केट में पेरोनीस डीसीज के इलाज के लिए ट्रैक्शन उपकरण उपलब्ध हैं। लिंग के टेढ़ेपन को ठीक करने का यह एक सुरक्षित और असरदार तरीका है लेकिन आपको निर्देशों के अनुसार चलना होगा और इसे उचित तरीके से और नियमित करना होगा।

1 Response

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Post comment