अपने लिंग को मजबूत करने के लिए 11 तरीके बिस्तर में अब तक और कड़ी मेहनत करने के लिए

About Dasra Bakshi

Doctor, Holistic Sex Coach

क्या आप कभी भी लिंग के खड़े होने से सम्बंधित समस्याओं से पीड़ित रहे हैं? या फिर समय से पहले पानी निकल जाने से ( विशेष रूप से जब आपका प्रदर्शन आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण हो)? यह पूरी तरह से सामान्य है. यह पूरी तरह से परिहार्य है. और इसको बेहतर किया जा सकता है.

हर्बल सप्लीमेंट्स को भूल जाओ

क्या सेक्स को लम्बी देरी तक करना चाहते हैं और अपने यौन जीवन को ऐसी परिस्थितियों से मुक्ति देना चाहते हैं जिनसे आपको चिंता होती है? क्या आप यह जानना चाहते हैं कि जब भी आपके सामने कोई चुनौती हो तो आप उसके लिए तैयार होंगे? क्या आप यह जानना चाहते हैं कि आप हमेशा अपने साथी को यौन सुख प्रदान कर पाएंगे?

अब ऐसे बहाने न बनायें कि “यार आज नहीं हो पायेगा, बहुत ज्यादा पी ली,” “मैं आज रात चुदाई के मूड में नहीं हूँ” या “तुम इतनी सेक्सी हो कि तुम्हे देखते ही मेरा पानी छूट गया.” अब समय आ गया है कि आप बेहतर सेक्स लिए अपने लिंग को मजबूत कर लें, अच्छे से लंड को कड़ा करें, और बिस्तर में घमासान मचा दें.

इससे पहले कि मैं ख़ास बिन्दुओं पर आऊँ कि आप आज से ही अपने लंड को बेहतर बना सकते हैं, आपके मन में यही चल रहा होगा … कि क्या यह संभव है?

तो मैं आपको बता दूँ कि बिल्कुल, हाँ, लंड को मजबूत करना संभव है.

आपकी ख़ास आनुवंशिकता के आधार पर, आपका लिंग ३० से ६० प्रतिशत तक स्मूद मशल टिश्यू से बना होता है. और किसी अन्य टिश्यू की तरह यह भी बढ़ (या सिकुड़) सकता है, सब कुछ आपके प्रयोग पर निर्भर करता है.

सही से खड़े न होने वाले लंड को सही करना कभी भी आसान नहीं रहा है. लेकिन प्रलोभन से बचें. केवल स्वाभाविक रूप से आप अपने लिंग को मजबूत कर पायेंगे, वहीँ गोलियां / जड़ी-बूटियां / सप्लीमेंट इस समस्या को और भी ख़राब कर देते हैं.

मानसिक रूप से, इन उत्पादों से आप थोड़े समय के लिए तो सही महसूस कर सकते हैं, लेकिन बाद में इन उत्पादों के चलते अपने बारे में और अपने लंबे समय प्रदर्शन करने की क्षमता के बारे में आपको संदेह रहने लगेगा, क्योंकि आप एक बार इन फालतू की चीज़ों को आजमा चुके होते हैं. आप अपने अन्दर आत्मविश्वास का निर्माण नहीं कर पायेंगे क्योंकि आप जो भी प्रदर्शन कर रहे होंगे वो आपका न होकर उत्पाद का प्रदर्शन होगा.

शारीरिक स्तर पर, गोलियों और सप्लीमेंट्स से ऐसा असर होता है (कभी-कभी दर्द भी होता है) कि आप वास्तव में अपने लिंग से किसी आनंद को महसूस ही नहीं कर पाते हैं. इसलिए इससे ज़रा बच कर ही रहें!

मेरे पास अनगिनत ऐसे क्लाइंट्स आये जिन्होंने इन सामान्य व्यायामों के माध्यम से लंड के खड़े होने से सम्बंधित, और जल्दी पानी निकाल जाने से सम्बंधित कठिनाईयों को जड़ से साफ़ कर दिया है, आप इस लेख में उन व्यायामों के बारे में ही पढ़ने वाले हैं. मैं फिर से यही कह रहा हूँ: यदि आपको केवल लंड खड़े होने से सम्बंधित समस्या तो, तो आपको गोलियों या सप्लीमेंट की ज़रुरत नहीं! अपने हथियार की धार मज़बूत करें और प्राकृतिक तरीके से आत्मविश्वास को बढ़ाएं (खुद से इसे कमाकर!)

खराब यौन जीवन के चलते आपके पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियां कमज़ोर (और इसलिए आपके कड़ेपन में भी कमी आई है) हो सकती हैं, और अपकी इससे संबधित जागरूकता में भी कमी हो सकती है. अपनी जीवन शैली में कुछ सरल बदलावों से, आप कछुआ से खरगोश (और अधिक मजबूत) बन सकते हैं, और सभी को पीछे छोड़ सकते हैं.

इस प्रक्रिया में अपने लिंग को मजबूत, सीधा करने के लिए और चुदाई को लंबे समय तक करने के लिए आपको निम्न प्रयोगों की आवश्यकता है.

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

BUY XTRA-MAN -50% DISCOUNT

१. अपने जीवन से तनाव दूर करें.

एक तनावपूर्ण जीवनशैली से समस्या वहीं उत्पन्न होती हैं जहाँ आप सबसे कमज़ोर होते हैं. आपके शरीर में कोर्टिसोल के बढे स्तर से आप ऊँचाई से गिरे किसी पत्थर की भांति होते हैं और तुरंत झड जाते हैं . जब भी आप अपने साथी के साथ चुदाई करने वाले होते हैं तो कड़ेपन की समस्या से जूझते हैं.

किसी भी तरह के तनाव को अपने जीवन से निकाल फेकें और अपने जीवन की लगाम को अपने हाथ में ले लें. क्या वास्तव में आपको ओवरटाइम काम करने की ज़रूरत है? क्या आप एकदम सुनिश्चित हैं कि आप अपने शरीर को कॉफी / एनर्जी ड्रिंक्स / कैफीन से भर देंगे? क्या कोई ऐसी अतिरिक्त ज़िम्मेदारी है जो आपके सर पर मड़ दी गयी है और आप उसे छोड़ सकते हैं?

आपकी जीवनशैली जितनी अधिक आरामभरी और संतुलित होगी, आप उतना ही बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं और उतना बेहतर आप खुद में महसूस करेंगे. अपनी दिनचर्या में कुछ बहुत ही गहन कसरत आदि को जोड़ दें, इससे आपका शरीर और मन हमेशा आपके शुक्रगुज़ार रहेंगे.

२. पोर्न देखना बंद कर दें.

कई अध्ययनों से पता चला है कि जो भी व्यक्ति अत्यधिक (या कम भी) पोर्न देखता है, उसका सीधा असर आपकी लंड की खड़े होने की ताकत और अपने साथी के साथ रोमांचित होने पर पड़ता है. इसलिए यदि आप वास्तव में अपने लिंग को मजबूत करना चाहते हैं, तो पोर्न को छोड़ दें, और अगले कुछ ही हफ्तों के दौरान, आपको अपने लंड की बढ़ी हुई ताकत का अहसास होगा.

३. पानी छोड़ने की हड़बड़ी में न रहें.

कभी-कभार जल्दी पानी छोड़ने में मज़ा आता है, लेकिन यदि आपकी हस्तमैथुन करने की पद्धति जल्द से जल्द पानी निकालने की है, तो आप अपने लंड को मज़बूत करने का बहुत अच्छा समय खो दे रहे हैं.

यदि आप पांच-मिनट इसे रोक लेते हैं (जैसा कि आपको जल्द ही पता चल जाएगा) तो यह आपके लंड को बढ़ाने और अपने मजबूत करने का सबसे तेज़ तरीका होगा (और आपका लंड कड़ा भी होने लगेगा).

४. चिंतित करने वालों को पहचानें.

जैसे ही आप अपने साथी के साथ चुदाई में लिप्त हों वैसे ही अपने आंतरिक वार्तालाप को महसूस करें. क्या आपके विचार कहते हैं कि”शायद इस बार मैं अच्छा प्रदर्शन कर पाऊँ” या “अरे आज तो सही से खड़ा हो जा, उठ जा! “?यदि ऐसा है, तो आपके मन के अन्दर की यह आंतरिक लड़ाई आपके किसी काम की नहीं है.

याद रखें, जैसे एक माल गाड़ी धीरे – धीरे अपनी गति को हासिल करती है, वैसे ही हर किसी को सेक्स के लिए शारीरिक रूप से तैयार होने में कुछ समय लगता है . धैर्य रखें और अपने शरीर की भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें.

५. अपने डर को एक नाम दें.

यदि लंड के खड़े होने की समस्या (या जल्दी पानी का छूट जाना) से आप अक्सर परेशान रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी को इसके बारे में बताएं.

हो सकता है जब पहली बार आप इस बात को करें तो यह अजीब लगे, लेकिन मन ही मन पीड़ित रहने से भी कोई मदद नहीं मिलने वाली. वास्तव में, कई महिलाएं ऐसा भी समझ सकती हैं कि वे आपको आकर्षक नहीं लगती हैं, इसलिए जितनी जल्दी आप अपने साथी को यह बात बताएं यह आप दोनों के लिए उतना ही बेहतर होगा.

६. इस बात को समझें कि पोर्न ने आपको गुमराह किया है.

आम तौर पर लोगों को हॉलीवुड में बनने वाली मूवीज़ की असलियत तो पता होती है लेकिन पोर्न में वे भी मात खा जाते हैं, वे यह नहीं जानते हैं कि पोर्न में सब कुछ नकली होता है. कई ऐसे लोगों को जानने के बाद , जिन्होंने पोर्न पर (कैमरे पर या कैमरे के पीछे) काम किया है, मैं आपको आश्वासन दे सकता हूं कि पोर्न में घोड़ों की तरह दिखने वाले पुरुष वास्तविक जीवन में ऐसा प्रदर्शन नहीं करते हैं. एक असली पोर्न सेट पर, कलाकार रुकते हैं और फिर शुरू करते हैं. कई बार तो एक ही दृश्य की कई सप्ताह तक चुदाई चलती है और उसे एक ही विडियो में डाल दिया जाता है.

तो हां, एक घंटे तक अच्छी चुदाई पूरी तरह से संभव है. लेकिन अगर आपकी उम्मीद चार घंटे तक बिना रुके चुदाई करने की है? तो यह बेहद अवास्तविक होगा.

चुदाई के दौरान ठंडा पड जाना पूरी तरह से प्राकृतिक है. ऐसा मत सोचो कि पोर्न में लोग (जैसा दिखाई पड़ता है) ब्रेक नहीं लेते हैं तो आप भी नहीं रुक सकते हैं. इसलिए प्रदर्शन करने की मानसिकता को छोड़ दें. कभी ठंडा पड़ जाना भी ठीक है; यह सभी के साथ होता है (और इसके अलावा, आपका मुंह और हाथ तो हमेशा काम करते हैं)

७. अपने भले के लिए किगल एक्सरसाइज करें.

किगल व्यायाम (मूत्र के प्रवाह को रोकने वाली मांसपेशियों को ढीला छोड़ना और खीचना, इसे अक्सर पीसी / पॉबोकॉक्सीएस / पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों के रूप में जाना जाता है) खुद को अपने यौनागों पर नियंत्रण प्रदान करवाने का यह एक बढ़िया तरीका है. हम दैनिक जीवन में अपनी कामुकता और अपने यौनांगों से इतने दूर होते हैं कि कुछ ही प्रयासों से हम खुद को याद दिला सकते हैं कि हम यौनसुख का आनंद लेने वाले प्राणी हैं.

सरल किगल अभ्यास से आपके लंड में कोई ख़ास पर नहीं लग जायेंगे, लेकिन आपके लिए यह एक बढ़िया शुरुआत होगी. कठिनाई के स्तर में बढ़ोतरी करें (अधिक बार रोकें, या लंबे समय रोकें) और कुछ ही हफ़्ते में आपको मजबूत लंड का अहसास होने लगेगा.

८. पॉवर किगल का प्रयोग करें.

अपने किगल को अपने स्तर पर ले जाने के लिए, उत्तेजना के लिए हस्तमैथुन करें और फिर सूखी तौलिया से अपने लंड को ढक दें और साथ ही मॉडिफाइड पुल अप करें. एक बार जब यह आसान हो जाये, तब पानी से हाथ पोछने वाले तौलिये को गीले कर के लपेटें और उसके बाद और भी छोटे तौलिये का प्रयोग करें.

इन अभ्यासों को सप्ताह में दो बार दस मिनट के लिए अलग-अलग समय में करें और आप ही कुछ ही हफ्तों के भीतर अपने लिंग को मजबूत कर लेंगे. याद रखें कि आपको किगल व्यायाम के बीच में कभी-कभी एक दिन विश्राम भी करते रहना है. आपके शरीर की किसी भी अन्य मांसपेशियों की तरह, अपकी पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियां विश्राम के दिन में ही मज़बूत होती हैं (व्यायाम के दौरान नहीं).

९. पोर्न के बिना हस्तमैथुन करें.

अपने लिंग के साथ फिर से अपने मन के तारों को जोड़ने के लिए पोर्न के उपयोग के बिना हस्तमैथुन करें.पोर्न से आपको एक बाहरी उत्तेजना प्राप्त होती है, जो आपके मन को शारीरिक उत्तेजनाओं से दूर ले जाता है. उस समय आप जो भी महसूस कर रहे होते हैं वो केवल दर्शक की भाँति होता है.

पोर्न को छोड़ने के बाद और अपनी कल्पना के उपयोग से (आपको महसूस होगा कि पोर्न तो आपकी उंगलियों पर मौजूद है) आप अपने शरीर और अपनी यौन उत्तेजना के लिए फिर से संवेदनशील होने लगेंगे. आप भौतिक स्तर पर उत्तेजना को जितना अच्छे से महसूस कर पाएंगे और इसके बारे में जागरूक होंगे, अपने साथी के साथ चुदाई में अपने कड़ेपन और पानी निकलने के आवेग पर आप उतना ही अधिक नियंत्रण रख पायेंगे.

१०. “९-५ तकनीक” को आज़माएं.

यह तरीका आपके लंड को मजबूत करने का सबसे अच्छा विकल्प है, वहीँ इसके साथ ही साथ आप अपनी लैंगिक क्षमता को भी मास्टर-स्तर तक बढ़ा सकते हैं. यह आत्म-प्रेम रुपी स्टेरॉयड है. हस्तमैथुन से (बिना पोर्न के) चमोत्कर्ष के तुरंत पहले तक जाएँ, और फिर १ से १० तक के आंतरिक स्तर पर, खुद से प्रदान की गयी उत्तेजना के आधार पर अपने आप को अंक प्रदान करें. आपको अपनी उत्तेजना को ५ से ९ के बीच में बरक़रार रखना है.

सरल शब्दों में कहें तो ऐसा मान लीजिये कि ५ वो अंक है जहाँ पर आपका लंड तो खड़ा है लेकिन आपका दिमाग शांत हो गया है, और ९ वह अंक है जहाँ पर आप पानी छोड़ने पर नियंत्रण नहीं कर पाते हैं, इसलिए ९ अंक तक न जाएँ जिससे आप फिर से ५ तक आसानी से वापस आ पायें. आपको अपनी उत्तेजना को कम ज्यादा करने या ९ से ५ के बीच में नियंत्रित करने के इस व्यायाम को कम से कम २० मिनट तक करना है.

पहले सुनने में तो आपको यह बहुत ज्यादा और कठिन लग रहा होगा लेकिन अगर एक बार आप इसे शुरू कर देते हैं और शुरुआत के ५ मिनट निकाल देते हैं तो आगे रास्ता बहुत ही आसान होगा. अपने आप पर धैर्य बनाये रखें, और इस बात को महसूस करें कि जितने भी बार आप इस ९ से ५ की मेहनत करते हैं आप अपनी यौन इच्छाओं के बारे में उतने ही ज्यादा अवगत होते जाते हैं, आपका लंड मज़बूत होने लगता है, और आपको आपके पानी छोड़ने पर उतना ही अधिक नियंत्रण प्राप्त होने लगता है.

१२. गहरी साँस लेने का अभ्यास करें

यदि आपको कभी भी पानी को जल्दी से निकालने की आवश्यकता है, तो जितना संभव हो सके अपनी मांसपेशीयों को तानें और अपनी सांस को रोक दें. यदि आप कभी भी चुदाई को धीमा करना चाहते हैं, तो अपनी मांसपेशियों को आराम दें और एक गहरी साँस लें.

शरीर की बढ़ती यौन उत्तेजना पर अधिक नियंत्रण पाने का ‘गहरी साँस’ एक ख़ास और सबसे तेज़ तरीका है. अपने शरीर के प्रति सचेत रहें, अपने पेट तक गहरी साँस को भरें, और अपनी मांसपेशियों को आराम देते हुए अपनी सारी ऊर्जा के प्रयोग से अपने शरीर की उत्तेजनाओं पर ध्यान केंद्रित करें और उन्हें महसूस करें.

आपका लिंग एक बैरोमीटर जैसा है, जो जीवन में आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है. यदि आपका यौनांग ढील और ठंडा है, तो आपके जीवन के अन्य क्षेत्र भी वैसे ही होंगे.

हालाँकि आपके लंड की ताकत और सहनशक्ति ही एकमात्र चीज़ नहीं है जिनसे आप सबसे अच्छे प्रेमी बन सकते हैं, लेकिन अपने यौन जीवन में आत्मविश्वास भरने की शुरुआत के लिए यह एक अच्छी पहल है. धैर्य से काम करो, मेहनत करो, कुछ व्यायामों की मदद से प्राकृतिक रूप से अपने लंड को मजबूत करो. इस मेहनत के लिए आपका साथी सदैव आपका शुक्रगुज़ार रहेगा.
Xtra-man cream

BUY XTRA-MAN -50% DISCOUNT

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *