स्खलन का समय कैसे बढ़ाएँ?

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

कई लोग लंबे समय तक संभोग को अपने यौन कौशल के संकेत के रूप में देखते हैं; और क्यों नहीं, आखिरकार यह वास्तव में आपके साथी की यौन खुशी को बढ़ाता है। और यह सब कुछ नहीं है, लंबे समय तक स्खलन आपके साथी के चरम को भी तेज करता है।

हालांकि, जबकि अधिकांश पुरुष अपने स्खलन को लम्बा करना चाहते हैं और अपने चरम सुख को तेज करना चाहते हैं, वे अक्सर योनि प्रवेश के बाद बहुत लंबे समय तक नहीं टिकते हैं। और इसके अलावा, उन्हें कोई जानकारी नहीं होती है कि वे वास्तव में अपने स्खलन में देरी कैसे कर सकते हैं। खैर, यह करना मुश्किल नहीं है और कुछ बहुत ही सरल युक्तियाँ और तकनीकें आपको ऐसा करने में मदद कर सकती हैं। आइए उन कुछ चीजों पर नज़र डालें जो आपको यौन संभोग के दौरान लंबे समय तक चलने में मदद कर सकती हैं।

#१- हस्तमैथुन

यौन संभोग करने से पहले कुछ घंटों में हस्तमैथुन करने से आप सेक्स के दौरान लंबे समय तक टिके रह सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आप हस्तमैथुन के दौरान स्खलन करते हैं, तो लिंग की संवेदनशीलता कम हो जाती है। तब आप चरम तक पहुंचने में लंबा समय लेते हैं और अंततः फिर स्खलन करते हैं।

यहां एकमात्र कमी यह है कि कुछ पुरुषों के लिए, सेक्स से पहले हस्तमैथुन करना वास्तव में उस पल में यौन संभोग करने की इच्छा को मार सकता है या कड़ेपन पाने में समस्याएं पैदा कर सकता है। यही कारण है कि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप यौन संभोग करने की योजना बनाने से कम से कम 2 घंटे पहले हस्तमैथुन करें। इससे जल्दी कभी भी ऐसा कुछ निश्चित रूप से आपकी इच्छाओं को मार देगा।

#२- कंडोम

हम सभी सुरक्षित सेक्स के बारे में जानते हैं कि हमें कंडोम का उपयोग क्यों करना चाहिए। हालांकि, एक बात यह है कि ज्यादातर पुरुषों को यह नहीं पता है कि कंडोम यौन संभोग के दौरान सनसनी को कम कर देता है। इसका मतलब यह है कि आप आमतौर पर लगे समय की अपेक्षा चरम तक पहुंचने के लिए अधिक समय लेते हैं और आमतौर पर लिए समय से आगे बढ़ते जाते हैं।

#३- सांस लें

अधिकांश मर्द यौन संभोग के दौरान तेजी से सांस लेते हैं। वास्तव में, कुछ पुरुष यौन संभोग के दौरान अपनी सांस थामते हैं। यदि आप लंबे समय तक चलना चाहते हैं तो आमतौर पर यह एक अच्छा अभ्यास नहीं होता है। आपको गहरी साँस लेनी है और अपने शरीर को आराम देना है।

बस अपनी सांस लेने की प्रक्रिया को धीमा कर दें और इस पल की संवेदनाओं पर ध्यान केंद्रित करें और आपको पता चलेगा कि आप लंबे समय तक चलते हैं, और ऐसे सुख का अनुभव करते हैं जिसे आपने कभी महसूस नहीं किया है।


#४- रोकें और शुरू करें विधि

यह विधि आपके स्खलन में देरी करने, आपके चरम को तेज करने के साथ-साथ आपकी स्खलन मात्रा बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी विधियों में से एक है। यह काफी सरल है; जैसे ही आप खुद को चरम तक पहुंचने वाला महसूस करते हैं, वैसे ही रुक जाइए। सनसनी कम होने तक खुद को थोड़ी देर तक आराम करने दें। एक बार सनसनी चली जाने के बाद, आप अपने साथी को फिर से उकसा सकते हैं और सम्भोग जारी रख सकते हैं।

यह तरीका न केवल आपके यौन आनंद को बढ़ाता है बल्कि रुकने और फिर शुरू करने की पूरी प्रक्रिया आपके साथी को और अधिक उकसाती है और वह ऐसे चरम तक पहुंच सकता है जिसे उसने कभी अनुभव ही नहीं किया है।

#५- निचोड़ विधि

एक और तकनीक लिंग के टोपे को निचोड़ना है। जैसे ही आप स्खलन महसूस करते हैं, इसे फिर से किया जाता है। यह तरीका उन लोगों के लिए सही है जो योनि में प्रवेश से पहले भी स्खलित हो जाते हैं।

जैसे ही आप स्खलन महसूस करते हैं, बस लिंग के टोपे को दस से बीस सेकेंड तक निचोड़ें। इच्छा कम होने तक निचोड़ना जारी रखें। एक बार इच्छा निकल जाने के बाद, लगभग 30 सेकंड तक प्रतीक्षा करें और फिर से सम्भोग शुरू कर दें। आप तब तक ऐसा कर सकते हैं जब तक कि आप और आपका साथी स्खलन के लिए तैयार न हो जाएं।

#६ – सेक्सुअल पोज़िशनें

यदि आप संभोग के दौरान लंबे समय तक चलना चाहते हैं तो पारंपरिक मिशनरी स्थिति को छोड़ दें और अपनी साथी को अपने ऊपर रहने दें। यह स्थिति आपको आराम करने और अपनी उत्तेजना को नियंत्रण में रखने की सामर्थ्य देती है और आप सामान्य से अधिक समय तक चलते हैं।

#७ – पेल्विक कसरतें

श्रोणि तल की मांसपेशियों को सिकोड़ने और छोड़ने का अभ्यास करें। ये वे मांसपेशियां हैं जिनका उपयोग आप अपने मूत्र को प्रवाह के बीच में रोकने के लिए करते हैं। ये अभ्यास किसी भी समय और कहीं भी किया जा सकता है। एक बार जब आप अपने श्रोणि तल की मांसपेशियों पर अच्छा नियंत्रण कर लेते हैं, तो आप स्खलन के निकट होने पर इन्हें सिकोड़ने में सक्षम होंगे। यह आपको स्खलन से रोक देगा और आप तब तक सम्भोग जारी रख सकते हैं जब तक आप इन मांसपेशियों को सिकोड़ कर स्खलन में देरी चाहते हैं।

#८- डेजेनसिटिज़िंग क्रीम

बाजार में ऐसी क्रीम उपलब्ध हैं जो संभोग के दौरान महसूस की गई सनसनी को कम करती हैं। इन डेजेनसिटिज़िंग क्रीम को संभोग समय बढ़ाने के लिए उसके ठीक पहले लगाया जा सकता है।

इन क्रीमों की एकमात्र कमी यह है कि ये डेजेनसिटिज़िंग हैं, यानी, वे आपके लिंग पर महसूस होने वाली संवेदनाओं को कम करती हैं, ऐसे में सेक्स वास्तव में कम सुखद हो सकता है। इसके अलावा, जब आप साथी के साथ सम्भोग करते हैं तो डेजेनसिटिज़िंग प्रभाव वास्तव में महिलाओं में स्थानांतरित हो सकता है, जिससे उन्हें भी चरम तक पहुंचने में लंबा समय लगता है।

कई पुरुषों को जड़ी-बूटियों, विटामिन या गोली की खुराक से भी फायदा हो सकता है जो समग्र यौन स्वास्थ्य में भी सुधार कर सकती है।हालांकि, अधिकांश पुरुषों के लिए उपर्युक्त तकनीकों में से एक आमतौर पर स्खलन के समय को बढ़ाने के लिए पर्याप्त होती है। अपनी साथी की जरूरतों और इच्छाओं को भी समझना सुनिश्चित करें क्योंकि वह वास्तव में संभोग के दौरान आपको लंबे समय तक टिकने में मदद कर सकती है।

हमारे पाठकों के लिए फास्ट शिपिंग ऑफर:

  • पहला-दूसरा हफ्ता:
  • आपका खड़ापन लंबे समय तक चलेगा और उसकी सख्ती भी बढ़ जाएगी लिंग की संवेदना दो गुना बढ़ जाएगी पहले बदलाव लिंग की लंबाई 1.5 सेमी बढ़ जाने के साथ दिखेंगे1
  • दूसरा-तीसरा हफ़्ता:
  • आपका लिंग बड़ा दिखने लगेगा और उसका शेप भी सटीक हो जाएगा संभोग की अवधि 70% बढ़ जाएगी!2
  • चौथा हफ्ता और इसके बाद:
  • आपका लिंग 4 सेमी लंबा हो जाएगा! सेक्स की गुणवत्ता काफी अच्छी हो जाएगी और संभोग में चरम सुख जल्दी मिलेगा तथा 5-7 मिनट तक चलेगा!

 

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *