यौन संबंध रखने के तरीकों की चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

चुदाई करने में बहुत मज़ा आता है और इससे बहुत ही संतोषजनक अनुभव प्राप्त हो सकता है, लेकिन क्या हो अगर आप पहली बार चुदाई करने जा कर रहे हैं और आप यह नहीं जानते कि आख़िरकार इसकी शुरुआत कहाँ से करनी है. चुदाई की ख़ास पहेली को समझने में आपकी मदद करने के लिए नीचे एक मार्गदर्शिका दी गई है- चुदाई करने के तरीके की चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका.

चरण # १:

इस बात का पता लगाएं कि क्या दूसरा साथी चुदाई का मज़ा लेना चाहता है: एक अच्छी चुदाई के अनुभव के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण होता है. यदि आप दोनों भागीदारों में से कोई एक भी ‘मूड में नहीं है’ या चुदाई नहीं करना चाहता है तो इस चुदाई में आपको मज़ा नहीं आने वाला है. इस बात का तो जिक्र करने की ज़रुरत ही नहीं है कि इससे आपको या आपके साथी को यह महसूस हो सकता है कि आप उसका शारीरिक रूप से शोषण कर रहे हैं और उनकी भावनाओं की कद्र नहीं कर रहे हैं. पता लगाएं कि क्या आपका दूसरा साथी चुदाई में दिलचस्पी ले रहा है या नहीं. इस बात को आप कुछ सामान्य संकेतों के माध्यम से पता लगा सकते हैं. देखें कि यदि दूसरा साथी शारीरिक रूप से आपके पास रहने के लिए उत्सुक लगता है, आपको छूता है या आपके क़रीब आने का प्रयास करता है. हालांकि ये संकेत हैं, कृपया याद रखें कि आप संकेतों को कहीं गलत तरीके से न समझ लें इसलिए कभी-कभी खुलकर पूछना ही सबसे अच्छा तरीका होता है. यहां पर चुदाई की उन ख़ास पोजीशन में बारे में बताया गया है जिन्हें भारतीय महिलाएं सबसे ज्यादा पसंद करती हैं.

चरण # २:

तैयार रहें: चुदाई अपने आप में बहुत ही अद्भुत होती है. यह सुखद अहसास को लिए हुए होती है और आपको भी खुश महसूस करवाती है. इसके कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी हैं जैसे- कैलोरी जलाना, अवसाद से छुटकारा दिलाने में मदद करना आदि. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हम मनुष्यों की ही एकमात्र ऐसी प्रजाति हैं जो मज़े के लिए चुदाई करते हैं न कि सिर्फ बच्चे पैदा करने के लिए. लेकिन इस तरह के मज़ा के साथ तरह-तरह की समस्याएं भी आती हैं जैसे- अवांछित गर्भधारण, एसटीडी रोग और भावनात्मक झटके. तो ऐसे में आपका चुदाई के लिए तैयार होना सबसे अच्छा विकल्प होता है. एक कंडोम लें, गर्भ निरोधक गोली को भी रख लें और इस बात को याद रखें कि आपको चुदाई के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की ज़रुरत है. चुदाई लोगों को करीब लाती है. मनुष्यों को जैविक रूप से ऐसा ही बनाया गया है. ऐसे में यदि आप बस एक रात के लिए चुदाई करने की योजना बना रहे हैं या किसी कसम वादों वाले रिश्तों की ओर पहला कदम उठा रहे हैं तो याद रखें कि आपके शरीर को जो चाहिए वही आपके मन में भी होना चाहिए. ऐसा करने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक तो यह है कि आप इसके बारे में अपने साथी से खुलकर बात कर लें. अपने साथी से पूछें कि क्या उनके पास प्रोटेक्शन है (यदि आपके पास नहीं है, तो बाहर जायें और कुछ पैक खरीद कर लायें, मार्किट में चुनाव के लिए बहुत सारे विकल्प मौज़ूद हैं), अपने साथी से अपनी धारणा के बारे में बात करें कि इससे क्या हो सकता है और सबसे महत्वपूर्ण रूप से ईमानदारी से आप अपने साथी को खुलकर बतायें कि आप इस चुदाई को किस रूप में देखते हैं (आप केवल मज़ा लेने के लिए चुदाई कर रहे हैं, कोई भावनात्मक लगाव नहीं है या फिर कुछ गंभीर है.). याद रखें, कंडोम का प्रयोग एक बार ही किया जाता है. आप बार-बार एक ही कंडोम का उपयोग नहीं कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इन्हें पर्याप्त मात्रा में खरीद लें, अगर आप एक से अधिक बार चुदाई करने की योजना बना रहे हैं. अभी चुदाई करने के 5 कारणों के बारे में और पढ़ें !

चरण # 3:

स्थान चुनें और मूड को सेट करें: चुदाई एक अंतरंग क्रिया है, कम से कम इसे अन्तरंग होना चाहिए. तो एक ऐसी जगह चुनें जहां आप दोनों एकांत में हों, खासकर यदि यह आपकी पहली चुदाई है. एक ऐसी जगह चुनें जो निजी है और उसमे चुदाई करने की आरामदायक जगह भी मौज़ूद हैं. मूड के हिसाब से लाइट जलाएं और एक अच्छे मुलायम बिस्तर का प्रयोग करें (जब तक कि आप किसी नयी दिशा में कुछ अलग प्रयोग नहीं करना चाहते हैं). इसलिए थोडा ख़र्चा करें. याद रखें कि खुशी की भी कीमत होती है. चुदाई के मूड को जगाने के लिए ख़ास 11 गाने यहाँ दिए गए हैं .

चरण # ४:

धीरे-धीरे अगले व्यक्ति से तालमेल बिठाने का प्रयास करें और चुदाई करने के लिए एकदम आतुर न हो जाएँ: अगर आप बहुत दृढ़ता से चुदाई करने के लिए कहते हैं या ज़बरदस्ती करते हैं तो इससे दूसरे साथी का मूड ख़राब हो सकता है. इसलिए चुदाई के लिए एकदम बेताब न बनें (भले ही आप उस व्यक्ति के साथ सोने के लिए मर रहे हों), दूसरे व्यक्ति को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कुछ जगह दें. आपको निश्चित रूप से यह दिखाना चाहिए कि आप शारीरिक रूप से अंतरंग होने में रुचि रखते हैं लेकिन अगर आपको लगता है कि दूसरा व्यक्ति दिलचस्पी नहीं ले रहा है तो ऐसे में आपको रुक जाना चाहिए. चुदाई करना एक विकल्प होना चाहिए जिसे आपका साथी चुन सकें. यदि आप दोनों बहुत करीब हैं तो आप सीधे पूछ सकते हैं. आपको यह जोखिम तो उठाना ही होगा. अपनी सपनों की हसीना को आपसे प्यार करवाने के लिए यहां 7 जुगाड़ें दी गई हैं!

चरण # ५:

चुंबन और शरीर को सहलाना: शारीरिक अंतरंगता की ओर आपका पहला कदम चुंबन से शुरू होता है. ज्यादातर महिलाओं को चूमना बहुत ही पसंद होता है और एक भावुक चुंबन निश्चित रूप से आपके साथी की मनोदशा में अंतर डाल सकता है. इसके अलावा, अपने साथी के क़रीब जाना, चुंबन करना, छूना और शरीर को सहलाना आदि, आपके साथी की उत्तेजना को बढ़ा सकते हैं जिससे आप दोनों अधिक सुखद चुदाई का मज़ा ले पायेंगे. इससे आप दोनों ही खुद को एक दूसरे अधिक निकट और सुरक्षा की भावना को महसूस करेंगे – ये वे दो ख़ास भावनाएं हैं जो किसी भी व्यक्ति को बिस्तर में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करती हैं. तो अपने साथी को छुएं, चूमें और अपने साथी को इस बात का अहसास कराएँ कि आप इस चुदाई को कब से करना चाहते थे. इससे दूसरे व्यक्ति को अपने शरीर से सम्बंधित नकारात्मक छवि से भी बचने में मदद मिलेगी (यदि उनके शरीर में कोई दिक्कत है), आपका प्रयास यही होना चाहिए कि आपका साथी आराम एवं सुकून को महसूस कर सके. किसी लड़की को चूमने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यहां दी गई है .

चरण # ६:

फोरप्ले में पर्याप्त समय दें: यह वह क्षण होता है जहां आप या तो अपने कपड़े खुद से हटा सकते हैं या अपने साथी को हटाने के लिए विवश कर सकते हैं. इसको अच्छे से करने के तरीके में एक जुगाड़ यह है कि आप एक समय में एक कपडे को धीरे-धीरे हटायें, जिससे पूरी प्रक्रिया किसी रहस्य की तरह रहे. जब फोरप्ले की बात आती है, तो ज्यादातर लोग सोचते हैं कि चुदाई में केवल लंड चूत के अन्दर डाला जाता है. लेकिन इस क्रिया में फोरप्ले भी शामिल होता है. फोरप्ले, जैसा कि नाम से पता चलता है, इसे चुदाई करने से पहले किया जाता है. इसमें आप अपने साथी के शरीर को उत्तेजित करते हैं, ओरल सेक्स, चुंबन, आदि भी करते हैं. इस बात को सुनिश्चित करें कि आप इसमें पर्याप्त समय लगा रहे हैं. अक्सर यह पूरे यौन अनुभव का सबसे मजेदार हिस्सा होता है क्योंकि इसमें आप दोनों कई तरीकों से प्रयोग कर सकते हैं. पुरुषों के लिए जुगाड़: महिलाएं इससे कई बार ओर्गास्म कर सकती हैं. तो अपनी महिलासाथी को प्रसन्न करो, वह निश्चित रूप से और चुदाई करने के मूड में आ जाएगी और वह आपके इस काम के लिए तरह-तरह से आपका शुक्रिया अदा करेगी. महिलाओं के लिए जुगाड़: अधिकांश पुरुषों को तब मज़ा आता है जब उनकी महिला साथी उनके शरीर को छूती है, इसलिए उन्हें अच्छा महसूस करवाएं. उन्हें छुएं, चूमें और उनके पूरे शरीर में समा जाने का प्रयास करें. केवल खुद ही मज़ा न लेती रहें पुरुषों को भी मजा दें, आख़िरकार ख़ुशी बाटने से ही बढ़ती है इसलिए आप भी अच्छे से मेहनत करें. आपके यौन जीवन को सुपरचार्ज करने के लिए यहां 5 फोरप्ले की टिप्स दी गई हैं.

चरण # ७:

सही पल को चुनें: आप दोनों को उस क्षण का अहसास हो जायेगा कि अब सही समय आ गया है और अब लंड को चूत में डाल देना चाहिए यह निर्णय अक्सर पारस्परिक होता है. उस क्षण को चुनें जब आपका साथी वास्तव में अगले चरण पर जाना चाहता है. कुछ मामलों में यह पूछ लेना कि क्या दूसरा व्यक्ति तैयार है या नहीं, तो यह जानने का एक अच्छा तरीका है कि आप खुलकर पूछ लें. एक बार जब आप जान जाते हैं कि आपका साथी तैयार है, तो इसे अगले स्तर पर ले जाएं. चुदाई के लिए दिन में सबसे अच्छा समय क्या होता है? इसके बारे में और पढ़ें

चरण # ८:

लंड को चूत में डालना: यह चुदाई का सबसे ज्यादा प्रचारित हिस्सा है और ऐसा अक्सर मन जाता है कि चुदाई के दौरान केवल यही होता है. लेकिन सच्चाई इससे एकदम अलग है. इस चरण में लंड को चूत में डाला जाता है. पुरुषों के लिए जुगाड़: चूत एक लोचदार अंग है जो महिला के भग (जननांग के बाहरी होंठ) के नीचे मौजूद होता है. यदि आप सुरक्षात्मक चुदाई कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने चूत में लंड को डालने से पहले कंडोम पहना हुआ है. कई पुरुष गलत पोजीशन को चुन लेते हैं और फिर वे अपने लंड को पकड़कर ‘चारों ओर चूत को देखते हैं’ (चूत कहां है यह जाने बिना लंड को डालने की कोशिश) यह बात महिलाओं के लिए दर्दनाक हो सकती है. इसलिए शर्मिंदा होने के बजाय चूत को खोजने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप अपने साथी से मदद करने को कहें. आपकी हसीना को कई ओर्गास्म देने के 10 तरीके यहां दिए गए हैं.

चरण # ९:

चुदाई: एक बार आप प्रारंभिक प्रवेश पूरा कर लें, उसके बाद आप दोनों ही चुदाई की पोजीशन पर काम कर सकते हैं, हालांकि ऐसी ही पोजीशन का चुनाव करें जो आप दोनों के लिए आरामदायक हो. पुरुष, आप इस बात को सुनिश्चित करें कि आप लयबद्ध रूप से झटके (चूत में आपका लंड) मार रहे हैं और उसके नितम्बों को अपनी तरफ़ खीचें; इससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपकी महिलासाथी को अधिकतम आनंद मिलेगा. अपने पूरे शरीर को हिलाने से कुछ ख़ास नहीं होता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने साथी के शरीर और अपने शरीर की आवाज़ को सुनें. अपनी खुशी को महसूस करें और इस बात को सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की खुशी को भी ध्यान में रख रहे हैं और उसे भी खुश रख रहे हैं. महिलाओं के लिए जुगाड़: बिस्तर में सक्रिय रहें. जब वे झटके मारें तो आप भी उन झटकों का जबाब दें. चुदाई का असली मज़ा तो तब और आता है जब दोनों साथी एक साथ एक दूसरे की तरफ़ झटके मारते हैं और इन झटकों की लय बन जाती है. अपने आदमी को बताएं कि आप क्या पसंद करते हैं और क्या पसंद नहीं करते हैं. साथ ही, इस बात को सुनिश्चित करें कि आप उसे भी प्रसन्न कर रही हैं. कोई भी पुरुष ऐसी महिला को पसंद नहीं करता है जो खुद ही सारी खुशी पाना चाहती है और दूसरे के बारे में सोचती भी नहीं. महिलाओं के लिए, यहाँ है पहली बार चुदाई करने वाली महिलाओं के लिए गाइड .

चरण # १०:

आख़िरी कुछ क्षण: एक बार जब आप दोनों ओर्गास्म पा चुके हैं या चुदाई खत्म हो गयी है, तो उस समय आप दोनों आनंद की स्थिति में होंगे. इस स्थिति में जब तक आप चाहें तब तक अपने आप को रखें. याद रखें यही वह चरण है जहां आप एक-दूसरे को पकड़ सकते हैं या फिर एक दूसरे के पास में लेट सकते हैं. जल्दबाजी मत करें; अपने शरीर को अपनी सामान्य स्थिति में वापस आने दें. जल्दबाजी की चुदाई कभी-कभी रोमांचक हो सकती है लेकिन यदि ऐसा नियमित रूप से किया जाये तो यह आपके लिए अप्रिय हो सकती है. पुरुषों के लिए जुगाड़: इस बिंदु पर ज्यादातर महिलाओं को अपने शरीर के साथ खिलवाना पसंद होता है. अपने साथी को व्यस्त रखें. आखिरकार वह आपकी चुदाई में भागीदार रही है. महिलाओं के लिए जुगाड़: यदि आपको अनुभव पसंद आया, तो अपने साथी को बताएं. इतना अच्छा समय व्यतीत करने के बाद आप दोनों के बीच अहंकार जैसा कुछ भी नहीं होना चाहिए.

चरण # ११:

उपसंहार: कुछ मामलों में चुदाई के बाद का समय सुंदर हो सकता है और वहीं दूसरे मामलों में यह अजीब भी हो सकता है. ऐसे में अपने साथी को आराम महसूस करवाने की कोशिश करें. उसे पहनने के लिए टी-शर्ट दें, थोड़ा सा इश्कबाज बनें और उसे बताएं कि आपका अनुभव कितना अच्छा था. मुस्कुरायें और फिर एक साथ खिलखिलाएं. यह एक अच्छा दोस्त या जीवन साथी बनने का सबसे अच्छा समय हो सकता है. तो इस अवसर का पूरा फ़ायदा उठायें. सब काम करने के बाद, इस बात को सुनिश्चित करें कि आप सफ़ाई कर लें. महिलाएं, अपनी चूत को फैलाकर अच्छे से साफ़ कर लें और पूरी योनि को धोएं और पुरुषों को भी कंडोम को हटाने के बाद अपने लंड को धोना चाहिए. अंत में, इस बात को सुनिश्चित करें कि आपने कंडोम को सही ढंग से फेका है. शौचालय में इसे फ्लश न करें. इसे किसी कागज या टिश्यू में लपेट कर कूड़े के डब्बे में फेंक दें.

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *