चुदाई पावर – Sex power in Hindi

Table of Contents

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

मानवीय शरीर अपनी शारीरिक क्षमता का जो भाग यौन संबंधों में खर्च करते हैं उसे चुदाई पावर कहते हैं. यह हम सभी की जिंदगी का एक बहुत ही अहम पहलू है. इसको आनंददायक बनाने के लिए आपको अपने चुदाई पावर को एकदम सही स्थिति में रखना होता है. अगर आप और आपके साथी दोनों की चुदाई पावर बहुत ही अच्छी है तो इसके शारीरिक व मानसिक दोनों ही स्तरों पर कई तरीके के लाभ मिलते हैं. आज के इस दौर में खराब दिनचर्या व दूषित पर्यावरण के चलते लोग कई तरीके की बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं और इसके चलते उनके चुदाई पावर में भी कमी आ जाती है. आज के लोगों की इन सभी समस्याओं को देखते हुए हम चुदाई पावर को बढ़ाने के देसी नुस्खों की चर्चा करेंगे.

(और पढ़ें – चुदाई के बारे में जानकारी और चुदाई पोजीशन)

चुदाई पावर कम होने के लक्षण – Sex power kam hone ke lakshan in Hindi

चुदाई पावर की कमी होने पर आप निम्न लक्षणों को महसूस कर सकते हैं.

१. यौन उत्तेजना का ना होना (और पढ़ें – कामेच्छा बढ़ाने के उपाय )

२. पानी जल्दी छूट जाना (और पढ़ें – शीघ्र स्खलन रोकने के देसी उपाय )

३. चरमोत्कर्ष (ऑर्गैज़म) के समय का कम होना.

४. चुदाई के दौरान आनंद का न प्राप्त होना.

५. यौन प्रदर्शन में कमी का होना.

(और पढ़ें – यौन शक्ति क्या है)

चुदाई पावर कम होने के कारण – Sex power kam hone ka karan in Hindi

चुदाई पावर कम होने के बहुत सारे कारण हो सकते हैं लेकिन उनमें से कुछ प्रमुख कारणों के बारे में हम आगे बताने जा रहे हैं .

(और पढ़ें – वीर्य को बढ़ाने के तरीके)

१. टेस्टोस्टेरोन के स्तर में कमी (और पढ़ें – टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के देसी उपाय )

२. चुदाई स्टैमिना में कमी का होना.

३. नामर्दानगी. (और पढ़ें – नामर्दानगी के उपाय)

४. उम्र का अधिक होना.

५. चिंता एवं तनाव से घिरे रहना (और पढ़ें – तनाव से बचने के उपाय )

६. किसी दीर्घकालिक रोग जैसे डायबिटीज या हृदय रोग से परेशान होना.

(और पढ़ें – डायबिटीज के मरीजों के लिए डाइट चार्ट )

चुदाई पावर बढ़ाने के उपाय और तरीके – Sex power increase karne ke upay in Hindi

१. चुदाई पावर बढ़ाने के उपाय तनाव से दूरी बनाए रखें – Sex power improve karne stress ko dur kar ke in Hindi

२. सूर्य की किरणों से चुदाई पावर बढ़ाए – Sex power badhane ka tarika hai sun bath in Hindi

३. चुदाई पावर बढ़ाने का प्याज एक शानदार तरीका है- Sex power increase karen onion se in Hindi

४. चुदाई पावर बढ़ाने का लहसुन एक शानदार तरीका है – Sex power banaye garlic se in Hindi

५. बादाम से बढ़ती है चुदाई पावर – Almond karta hai sexual power improve in Hindi

६. चुदाई पावर बढ़ाने में डार्क चॉकलेट किसी औषधि से कम नहीं – Dark chocolate hai sex power increase karne ka tarika in Hindi

७. चुदाई पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो नशे से दूर रहें- Sex power badhane ka nuskha hai alcohol se duri in Hindi

८. सही पोजीशन के प्रयोग से चुदाई पावर को बढ़ाएं- Sex power badhane ka upay hai sahi sex position in Hindi

९. कैसे चुदाई पावर को बढ़ाएं – How to increase sex power in Hindi

हमारे पाठकों के लिए फास्ट शिपिंग ऑफर:

  • पहला-दूसरा हफ्ता:
  • आपका खड़ापन लंबे समय तक चलेगा और उसकी सख्ती भी बढ़ जाएगी लिंग की संवेदना दो गुना बढ़ जाएगी पहले बदलाव लिंग की लंबाई 1.5 सेमी बढ़ जाने के साथ दिखेंगे1
  • दूसरा-तीसरा हफ़्ता:
  • आपका लिंग बड़ा दिखने लगेगा और उसका शेप भी सटीक हो जाएगा संभोग की अवधि 70% बढ़ जाएगी!2
  • चौथा हफ्ता और इसके बाद:
  • आपका लिंग 4 सेमी लंबा हो जाएगा! सेक्स की गुणवत्ता काफी अच्छी हो जाएगी और संभोग में चरम सुख जल्दी मिलेगा तथा 5-7 मिनट तक चलेगा!

चुदाई पावर बढ़ाने के उपाय तनाव से दूरी बनाए रखें – Sex power improve karne stress ko dur kar ke in Hindi

अगर आप प्राकृतिक रूप से चुदाई पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको तनाव से दूर रहना चाहिए. तनाव आपके शरीर पर बहुत ही नकारात्मक असर डालता है. एक शोध से ऐसा पता चला है कि तनाव किसी व्यक्ति की सेक्सुअल जिंदगी को भी प्रभावित कर देता है. तनाव के कारण हृदय गति ठीक नहीं रह पाती है जिसके चलते हाई बीपी की समस्या भी हो जाती है. और यह दोनों ही रोग आपकी यौन जिंदगी पर बहुत ही गलत असर डालते हैं. साथ ही साथ तनाव से उत्तेजना में कमी आती है और आपको चरमोत्कर्ष प्राप्त करने में भी काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. अगर आपका साथी किसी तनाव से गुजर रहा है तो आपको उसकी तनाव से मुक्ति पाने में पूरी मदद करनी चाहिए. कई बार ऐसा देखा गया है कि तनाव के चलते ही व्यक्ति शराब के नशे आदि का शिकार हो जाता है और नशे की आदत से चुदाई पावर पर बहुत ही गलत असर पड़ता है.

(और पढ़ें – सुरक्षित चुदाई करने के तरीके)

सूर्य की किरणों से चुदाई पावर बढ़ाए – Sex power badhane ka tarika hai sun bath in Hindi

सूर्य की किरणों से विभिन्न तरह की बीमारियों का इलाज संभव है. मेलाटोनिन (Melatonin; नींद की प्रक्रिया पर नजर रखने वाला हार्मोन) के कम या फिर अधिक होने से यौन जिंदगी में इसका सीधा असर पड़ता है. ऐसा पाया गया है कि सर्दियों में यह हार्मोन अधिक निकलता है इससे बचने के लिए आप सूर्य की किरणों की मदद ले सकते हैं. चुदाई पावर को बढ़ाने का यह बहुत ही शानदार उपाय है. सूर्य की किरणों में बैठने से आपके शरीर में रक्त परिसंचरण ठीक हो जाता है और आप पहले के मुकाबले में बहुत अधिक सक्रिय हो जाते हैं.

(और पढ़ें – सूर्य के प्रकाश के फायदे और अच्छी नींद के उपाय)

चुदाई पावर बढ़ाने का प्याज एक शानदार तरीका है- Sex powe increase karen onion se in Hindi

अगर आप अपनी चुदाई पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको अपने भोजन की थाली में प्याज को अवश्य ही शामिल करना चाहिए. प्याज पर हुई रिसर्च से पता चलता है कि यह प्राकृतिक स्तर पर आपकी यौन क्षमता को बढ़ा देता है. इसके लिए आपको सफेद प्याज को काट कर मक्खन में फ्राई करना होगा. हर दिन एक चम्मच इसका सेवन करें और अगर आपको इसका स्वाद अच्छा नहीं लगता है तो आप इसे शहद में मिलाकर भी ले सकते हैं. हर सुबह इसका सेवन करने से आपकी चुदाई पावर ठीक होती है और साथ ही जल्दी पानी छूटने की समस्या भी दूर हो जाती है.

(और पढ़ें – हरे प्याज के फायदे और शुक्राणु की जांच)

चुदाई पावर बढ़ाने का लहसुन एक शानदार तरीका है – Sex power banaye garlic se in Hindi

लहसुन के बहुत से फायदे के बारे में तो आप पहले से ही जानते होंगे लेकिन आज हम आपको उस फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप अपने चुदाई पावर में वृद्धि कर सकते हैं. चुदाई पावर को बढ़ाने के लिए आपको हर दिन लहसुन की कलियों का सेवन करना होगा इससे आपकी योन इच्छा में प्राकृतिक रूप से वृद्धि होगी. लहसुन से चुदाई पावर केवल और केवल इसलिए बढ़ती है क्योंकि इसके सेवन से आपके अंगों में रक्त के संचार में तीव्रता आ जाती है. और इसी के चलते चुदाई के दौरान आपके अंगों में उत्तेजना बहुत देर तक बनी रहती है और आप अधिक देर तक चुदाई करते हैं.

(और पढ़ें – खाली पेट लहसुन खाने के फायदे)

बादाम से बढ़ती है चुदाई पावर – Almond karta hai sexual power improve in Hindi

अगर आप चुदाई पावर को बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीकों का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप बादाम का प्रयोग भी कर सकते हैं. बादाम पर हुए विभिन्न शोधों से साबित हुआ है कि बादाम चुदाई क्षमता को बढ़ाने के लिए काफी मददगार होता है. बादाम को खाने से प्रजनन क्षमता में भी बढ़त होती है. बादाम में उच्च मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं जैसे कि जिंक, सेलेनियम, और विटामिन ई. यह सभी तत्व यौन स्वास्थ्य, प्रजनन शक्ति में वृद्धि करते हैं. अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि जो लोग यौन इच्छा की कमी से गुजर रहे होते हैं उनके लिए यह एक बहुत ही अच्छा उपाय है. अपने साथी को खुश रखना चाहते हैं तो आप हर दिन बादाम का सेवन शुरू कर दें.

(और पढ़ें – बादाम खाने का तरीका)

चुदाई पावर बढ़ाने में डार्क चॉकलेट किसी औषधि से कम नहीं – Dark chocolate hai sex power increase karne ka tarika in Hindi

हम लोग अक्सर चॉकलेट खाते रहते हैं लेकिन हम डार्क चॉकलेट के फायदे से अनजान ही बने हुए हैं. चुदाई क्षमता को बढ़ाने के लिए डार्क चॉकलेट किसी दवा से कम नहीं है. डार्क चॉकलेट के प्रयोग से शरीर में एंड्रोफिन (Endropihn; आनंद प्रदान करने वाला हार्मोन) बनता है. डार्क चॉकलेट हर आदमी को ही पसंद होती है और इससे चुदाई पावर में वृद्धि होती है तो फिर यह तो एक तीर से दो निशाने लगाने जैसी बात हो गई. अगर आप बिस्तर में बहुत देर तक नहीं टिक पाते हैं तो आपको अवश्य ही डार्क चॉकलेट का सेवन करना चाहिए, लेकिन आपको अगर पहले से कोई समस्या नहीं हो तो किसी डॉक्टर की सलाह लेना ना भूलें.

(और पढ़ें – यौन शक्ति बढ़ाने वाले आहार और चुदाई करने के तरीके)

चुदाई पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो नशे से दूर रहें- Sex power badhane ka nuskha hai alcohol se duri in Hindi

चुदाई क्षमता को बढ़ाने के देसी नुस्खों में आपको सबसे पहले तो अपनी बुरी आदतों को त्यागना होगा. शराब पीने से एवं धूम्रपान करने से शरीर को कई तरीके की हानि होती है इससे आपकी क्षमता में भी कमी आ जाती है. एक अध्ययन ने इसके पीछे के तथ्य को जाहिर किया है, उन्होंने ऐसा बतलाया है कि धूम्रपान एवं शराब का सेवन करने से रक्त वाहिकाओं की परिधि कम हो जाती है. इस वजह से पुरुष नामर्दानगी जैसी समस्याओं का शिकार भी हो सकते हैं. इसलिए अगर आप चाहते हैं कि अगर आपको ऐसी किसी समस्या का सामना ना करना पड़े तो अच्छा होगा कि आप तुरंत ही धूम्रपान एवं शराब छोड़ दे. इन सब चीजों के स्थान पर आप ताजे फल व सब्जियों का सेवन करें.

(और पढ़ें – शराब छुड़ाने के घरेलू उपाय)

सही पोजीशन के प्रयोग से चुदाई पावर को बढ़ाएं- Sex power badhane ka upay hai sahi sex position in Hindi

ऊपर बताए गए विभिन्न उपायों के प्रयोग से चुदाई पावर की समस्या ठीक हो जाने पर आप विभिन्न सेक्स पोजीशनों की मदद से भी अपने साथी को पूर्ण आनंद की अनुभूति करा सकते हैं. कई बार ऐसा पाया गया है कि एक ही चुदाई पोजीशन को लगातार करने से आप दोनो ही ऊब जाते हैं, और ऐसे में आप सोच बैठते हैं कि आपकी चुदाई पावर कम हो गई है जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है. अगर आप बस अपनी चुदाई पोजीशन को बदल दें तो आपकी यौन जिंदगी फिर से रोमांचकारी और बेहतर बन जाएगी. किसी भी नई चुदाई पोजीशन को अपनाते समय आपको अपनी सहूलियत से ज्यादा अपने साथी की सहूलियत पर ध्यान देना चाहिए. बस एक बार जब आप और आपके साथी उस नई चुदाई पोजीशन के साथ सहज हो जाए उसके बाद आप उस चुदाई पोजीशन को अच्छे से कर सकते हैं. ऐसी भी बहुत सारी चुदाई पोजीशन होती है जिनमें बहुत ज्यादा मेहनत किए बिना ही आप अपने साथी को पूरा आनंद प्रदान कर सकते हैं.

(और पढ़ें – चुदाई के दौरान की जाने वाली गलतियां और पहली बार चुदाई)

कैसे चुदाई पावर को बढ़ाएं – How to increase sex power in Hindi

चुदाई पावर को बढ़ाने के बहुत से तरीके आपको ऊपर ही बताया जा चुके हैं लेकिन उसके अलावा ऐसे भी कई तरीके हैं जो आसानी से आपकी चुदाई पावर को बढ़ा सकते हैं.

(और पढ़ें – मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय)

  • मुट्ठ मारना – आप मुट्ठ मारकर भी अपनी चुदाई पावर को बढ़ा सकते हैं, अगर आप अपनी चुदाई की क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें आप हस्तमैथुन की मदद ले सकते हैं. दरअसल होता यूं है कि मुट्ठ मारने से आपके चुदाई के समय में वृद्धि हो जाती है. इसको आप किसी प्रैक्टिस मैच के तरह भी देख सकते हैं. इसको करते समय आपको इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि बहुत ज्यादा करने से नुकसान भी हो सकते हैं. (और पढ़ें – एसटीडी रोग क्या है)
  • हर दिन चुदाई ना करें – जिस तरह से किसी काम को रोज़ करने से आप उसमें आनंद की अनुभूति कम महसूस करने लगते हैं वैसे ही अगर आप हर दिन चुदाई करेंगे तो आप इससे ऊब जाएंगे. और जब सेक्स में आपको आनंद की अनुभूति नहीं होगी तो चुदाई की इच्छा भी घटने लगेगी. इसलिए विशेषज्ञ ही सलाह देते हैं कि अगर आप चुदाई की इच्छा को बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपनी हर दिन चुदाई करने की आदत को बदलना होगा. आप १ या २ दिन के अंतराल के बाद में चुदाई कर सकते हैं. इससे आप चुदाई के दौरान ऊबेंगे भी नहीं और चुदाई पावर की कमी भी नहीं आएगी.

(और पढ़ें – लंड को मोटा और बड़ा करने का तरीका)

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *