क्या किसी आदमी का लिंग छोटा हो जाता है जब वह बूढ़ा हो जाता है?

About Dr. Nagender Kumar

Urologist, Sex counselor

जवाब – और समाधान।

यह संभव है कि वह ऐसी कल्पना कर रहा हो। लेकिन यह भी संभव है कि यह वास्तव में हो रहा हो। हो सकता है वह गुगलिंग कर रहा हो कि “क्या आपका लिंग उम्र के साथ छोटा हो जाता है?”या “क्या मेरा लिंग सिकुड़ रहा है?” लेकिन वह सच के साथ संघर्ष कर रहा होता है। क्योंकि, हाँ, लिंग पुरुषों की उम्र के साथ आकार में कम हो सकता है ।

ऐसा लगता है कि जैसे ही हम उम्र में बढ़ते हैं, ये कम हो जाएगा।लेकिन वास्तव में उसमे चल क्या रहा होता है?

“जैसे-जैसे उम्र बढ़ने से कोशिकाओं के बृद्ध होने और वसा के कम होने से शरीर सिकुड़ता है वैसे ही लिंग भी सिकुड़ सकता है,” प्लास्टिक सर्जन डॉ. डेविड शेफर का ये कहना है।

वाह, तो यह वजन, रक्त प्रवाह, हार्मोन, या कुछ और भी हो सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि आराम के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है, फिलर्स से आपके आहार और व्यायाम को बदलने, हार्मोन वाले इंजेक्शन लेने और यहां तक कि मस्तिष्क की दिनचर्या को बदलने तक कुछ भी किया जा सकता है।

उम्र बढ़ने के साथ-साथ अच्छे या बुरे तरीके से जीवन बदलता है। इसका मतलब यह नहीं है कि हमें उन परिवर्तनों के बारे में बुरा महसूस करना है, लेकिन हमेशा इस बारे में कुछ किया जा सकता है।

यहां ७ तरीके दिए जा रहे हैं, जिससे पुरुष उम्र में बड़े होने पर भी अपने लिंग को बड़ा बना सकते हैं।

1. संकोचन से लड़ने में मदद करने के लिए फिलर्स लेने पर विचार करें।

त्वचीय फिलर्स – जी हाँ, वही सामान जो हम अपने चेहरे को जवान दिखाने के लिए उपयोग कर सकते हैं- ये इस प्रभाव का सामना करने में मदद कर सकता है और वास्तव में लंबे समय तक चलने वाले परिणामों के लिए कोलेजन उत्तेजक प्रभाव डाल सकता है।

XTRA-MAN with FREE and Fast Shipping:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

2. खुद में हार्मोन परिवर्तन को स्वीकार करें।

“सामान्य उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के साथ टेस्टोस्टेरोन में कमी होती है ।बोर्ड के प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन डॉ. नवीन रॉय, जो गैर सर्जिकल आर्म विस्तार में माहिर हैं, कहते हैं: ” यह कमी एट्रोफी या लिंग सिकुड़ने का कारण बनती है।

3. संभावित स्थितियों के बारे में जानें।

छुपा या घुसा हुआ लिंग एक बड़ा राज़ होता है।

“यह जन्मजात हो सकता है और बच्चों में हो सकता है। हालांकि, यह उम्र बढ़ने के साथ वयस्कों के साथ भी होने वाली एक घटना है। डॉ. शिवम चेतावनी देते हैं, “लटकी त्वचा, मोटापा या पेट के पूर्णता लटकने से लिंग छिप जाता है या घुस जाता है।”

4. वजन कम कीजिये।

वजन बढ़ाइए, और लंबाई घट जाएगी। इसका उल्टा भी सच है। पेट का निचला हिस्सा जितना बड़ा होगा, उतनी अधिक लिंग की लम्बाई त्वचा के नीचे छुप जाएगी।कोई भी ये नहीं चाहता है, इसलिए यह तथ्य डाइट पर टिकने के लिए आवश्यक प्रेरणा हो सकता है।

5. अपने रक्त प्रवाह में सुधार करें।

लिंग में रक्त प्रवाह उम्र के साथ घटता है , जिससे यह प्रभावित होगा कि आकार कितना बड़ा हो।बढ़ते रक्त प्रवाह के लिए धूम्रपान छोड़ने और अधिक व्यायाम करने से शीघ्र ही ऐसा करने में मदद मिल सकती है ।

6. टमी टक करवाएँ ।

डॉ. शिवम कहते हैं, “कुछ संभावित प्लास्टिक शल्य चिकित्सा के तरीके जिनमें उपचार में आसपास की वसा को हटाने के लिए लिपोसक्शन किया जाता है, इनमें फंसी या ढीली त्वचा को हटाने और वज़न कम करने के लिए पेट को टक किया जाता है, जिससे ये वसा से नीचे छुपता नहीं है।टमी टक के दौरान, लिंग को भी उच्च स्थान पर स्थानांतरित और निलंबित किया जा सकता है जिससे लिंग को युवा और विस्तारित होने के लिए आगे की ओर प्रमुख स्थिति मिलती है ।यह, आसपास की वसा और / या ढीली त्वचा को हटाने के साथ संयुक्त रूप से लिंग की उपस्थिति और स्थिति में काफी सुधार कर सकता है।”

६.एक विकल्प के रूप में वे-लिपोसक्शन ।

“लिपोसक्शन की कीमत इलाज वाले क्षेत्रों की संख्या पर निर्भर करती है।हालांकि, ₹३,००,००० की सीमा में एक बुनियादी उपचार किया जा सकता है। टमी टक की कीमत भी रोगी और एक समय में की गयी किसी भी अन्य प्रक्रिया पर निर्भर करती है। मरीज ₹६,००,००० से ₹३०,००,००० तक ख़र्च की उम्मीद कर सकते हैं। और जैसा कि किसी भी उपचार के साथ होता है… ये ऐसी प्रक्रियाएं नहीं हैं जिन्हें अनचाहे पेशेवरों या ज़मीनी इंसानों से करवाया जाए,” डॉ. शिवम कहते हैं।

Xtra-man cream

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *