बिस्तर पर ज़्यादा देर तक टिकने की जबर्दस्त गाइड

एक औसत मर्द करीब 3 से 7 मिनट के बीच सेक्स कर पाता है, लेकिन विभिन्न नस्लों की 2,500 महिलाओं के एक सर्वे में पाया गया कि 77% महिलाएँ चाहती थीं कि सेक्स 10 मिनट से ज़्यादा चलना चाहिए, और 5 में से 1 महिला चाहती थी कि सेक्स 25 मिनट से ज़्यादा चलना चाहिए!
और चूंकि एक औरत को चरम सुख मिलने में 20 मिनट या उससे ज़्यादा समय लग सकता है इसलिए मर्दों को थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ेगी… इन व्यायामों और तकनीकों को अपनाकर आप सेक्स में लंबे समय तक टिके रह पाएँगे।

पीसी एक्सर्साइज़ेस करना शुरू करें

शरीर में गुदाद्वार और स्क्रोटम (टट्टों) के बीच पीसी या प्यूबोकोसीजियस माँसपेशियाँ स्थित होती हैं जिन्हें आप “सेक्स मसल्स” भी कह सकते हैं।

शक्तिशाली पीसी मसल्स से आप ज़्यादा तीव्र चरम सुख पा सकते हैं और…

  •  मजबूत पीसी मसल्स से आपका खड़ापन ज़्यादा कठोर होगा और शक्तिशाली पीसी मसल्स से इरेक्टाइल डिसफंक्शन नहीं होगा।
  •  मजबूत पीसी मसल्स से आप बिना मंहगी वायग्रा के उपयोग के ज़्यादा कठोर स्तंभन ज़्यादा देर तक बनाए रख पाते हैं और…
  •  मजबूत पीसी मसल्स से पतन पर नियंत्रण बढ़ता है जिससे आप संभोग के दौरान लंबे समय तक टिक पाते हैं। यह शोधों द्वारा प्रमाणित किया जा चुका है।
  •  मजबूत पीसी मसल्स से ज़्यादा शक्तिशाली पतन होते हैं और आपका “बूँद टपकने” की जगह “बंदूक की गोली” की तरह झड़ता है और…
  •  मजबूत पीसी मसल्स से आपके चरम सुख लंबे हो जाएंगे और आपको कई बार इनकी प्राप्ति होगी और…

बिस्तर पर ज़्यादा देर तक टिकने के लिए 3 बेहतर सेक्स पीसी वर्कआउट…

पीसी मसल ढूँढने के लिए यह करें: पेशाब करें, और करते-करते अचानक रोक लें…पेशाब रोकने के लिए आपने जिस मसल का उपयोग किया है वही पीसी मसल है।

इस प्रक्रिया को एक दो बार दोहराएँ, और हर बार ज़्यादा ज़ोर से पेशाब रोकें। ऐसा तब तक करें जब तक आपको अच्छे से पता नहीं चल जाता कि पीसी मसल कहाँ स्थित है और आप उस पर नियंत्रण कर सकें।

अब इस मसल को पेशाब न करते हुए भींचें…पहले तो आपको इस पर अच्छा कंट्रोल नहीं आएगा लेकिन कुछ बार भींचने के बाद आप इसे कड़ाई से दबा कर अच्छे से नियंत्रित कर पाएँगे…अब वर्कआउट्स पर आगे बढ़ते हैं!

पीसी वर्कआउट #1:

  1. अपनी पीसी मसल्स को रोज कम से कम 100 बार भीचें। आप अपनी पीसी मसल्स को कहीं भी भींच सकते हैं, जैसे, टीवी पर एड देखते हुए या फिर फोन पर बात करते हुए, रोड पर लाल-बत्ती होने पर या नहाते समय और…
  2. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप पीसी मसल्स के व्यायाम कहाँ और कब करते हैं और किसी को यह पता भी नहीं चलेगा कि आप ये कर रहे हैं, इसलिए हमेशा अच्छा पीसी मसल वर्कआउट पाने की कोशिश करें…
  3. पीसी एक्सर्साइज़ करते समय अपने पेट या नितंबों की मसल्स को ज़्यादा टाइट न करें। आस-पास की इन मसल्स को थोड़ा-बहुत भींच सकते हैं लेकिन इन्हें ज़्यादा भींचने से आपकी पीसी मसल्स को पूरा व्यायाम नहीं मिलेगा।

पीसी वर्कआउट #2:

  1. सुबह सबसे पहले और रात को सोने से पहले अपनी पीसी मसल्स मीडियम गति से लगातार 10 मिनट तक भींचें, 10 सेकंड रुकें, और फिर 9 बार करें और फिर…
  2. अपनी पीसी मसल्स को 5 सेकंड के लिए भीचें और रुकें, 5 सेकंड आराम करें और 9 बार और करें और फिर…
  3. पीसी दबाव को पूरी तरह रिलीज़ कर दें – ऐसा तब तक करें जब तक मसल पूरी लूज न हो जाए – ऐसा हर बार टाइट करने के बीच करें।

दिन में अपनी पीसी मसल्स को जितना हो सके भींचने का प्रयास करें।

Read next  अपनी नाक को सही आकार में लाने के लिए ७ सर्वश्रेष्ठ एवं आसान कसरतें

एडवांस्ड पीसी मसल वर्कआउट #3;

  1. सुबह सबसे पहले और सोने जाने के पहले – अपनी पीसी मसल्स को 2 मिनट में जितनी बार हो सके भीचें, फिर 20-30 सेकंड रुकें और फिर…
  2. अपनी पीसी मसल्स को 2 मिनट तक भींच कर रोके रखें (120 सेकंड) और…
  3. आप 2 मिनट तक मसल को भींचें नहीं रख पाएँगे लेकिन कोशिश करें और पीसी मसल को जितनी देर तक हो सके भींचें रखने की कोशिश करें। इसके बाद 1 मिनट आराम करें और 4 बार दोहराएँ।


इनमें से कोई बी 3 पीसी सेक्स मसल वर्कआउट रोज या हफ्ते में कम से कम 4 बार करने चाहिए और…

अपनी महिला साथी को भी पीसी एक्सर्साइज़ करने के लिए कहें क्योंकि इन एक्सर्साइज़ को करने से महिलाओं का भी सेक्स अच्छा होता है और उन्हें चरम सुख में भी ज़्यादा मजा आता है।

कैसे जानें कि आपकी पीसी सेक्स मसल्स मजबूत हो रही हैं:

अपनी पीसी मसल्स को भींच कर आधे-खड़े या खड़े लिंग को हिलाने की कोशिश करें और…

आप अपने लिंग को जितना हिला पाएँगे = आपकी पीसी मसल्स उतनी ही मजबूत हैं और…कुछ लड़कों की पीसी मसल्स तो इतनी मजबूत होती हैं कि ये अपने खड़े लिंग पर टॉवल टांग कर भी उसे ऊपर-नीचे कर लेते हैं!

और हाँ, हो सकता है अच्छी और तीव्र पीसी एक्सर्साइज़ के बाद आपको अपने लिंग का आधार मोटा दिखने लगेगा।

सेक्स-टिप: यदि कोई महिला सेक्स के दौरान अपनी पीसी मसल्स भींचें तो उसे चरम सुख जल्दी मिल सकता है लेकिन यदि आप खुद एक से ज़्यादा बार चरम सुख पाना न चाह रहे हों तो सेक्स के दौरान अपनी पीसी मसल को पूरा रिलैक्स रखें। सेक्स के दौरान इसे भींचने से जल्दी झड़ सकता है।

यदि आप पीसी एक्सर्साइज़ को उचित समय देंगे तो 2 से 3 हफ्तों के अंदर आपके सेक्स की क्वालिटी बहुत अच्छी हो सकती है।

व्यायाम से आप बिस्तर में ज़्यादा चल सकते हैं और आपका सेक्स अच्छा हो जाएगा इसलिए…

हफ्ते में 3 बार 20 से 30 मिनट की मध्यम से तीव्र एक्सर्साइज़ करने से लिंग में बिना वायग्रा के रक्त प्रवाह बढ़ जाएगा और…

आपको माध्यम से तीव्र व्यायाम वैसे ही करने चाहिए जैसे हम वजन कम करने के लिए करते हैं या खेल की प्रैक्टिस में करते हैं क्योंकि…इस प्रकार के व्यायामों से आप सेक्स में लंबे समय तक टिके रह पाएँगे।

द बेस्ट सेक्स ऑफ यूअर लाइफ के लेखक डॉ जेम्स व्हाइट ने एक शोध किया था जिसने दर्शाया कि…जो पुरुष एक्सर्साइज़ करते थे, वे 30 प्रतिशत ज़्यादा सेक्स करते थे और 26 प्रतिशत ज़्यादा चरम सुख पाते थे…उन्हें उन आदमियों की तुलना में सेक्स संतुष्टि ज़्यादा मिल रही थी जो एक्सर्साइज़ नहीं करते थे और…

12 और सेक्स-टिप जिनसे मर्द बिस्तर में ज़्यादा लंबे चलेंगे और कठोर बन रहेंगे

1. पेट की चर्बी कम करें

ताकि आप सेक्स के दौरान अपना लिंग अपनी पार्टनर के अंदर गहराई तक घुसा सकें और जब आपका पेट पतला होता है तो… आपका लिंग बड़ा दिखता है जिससे सेक्स में आपका आत्मविश्वास बढ़ जाएगा। इसलिए हर 4 किलो वजन कम करने से लिंग एक इंच बड़ा दिखने लगता है।

Read next  How to lose weight in a month: work-out instructions

2. ज़्यादा बार खड़ा करें

 

ज़्यादा से ज़्यादा बार खड़े होने और झड़ने के मौके आने दें ताकि आपका लिंग “फिट” रह सके। नियमित रूप से खड़े होने से आपके स्तंभन कठोर होते जाएँगे क्योंकि यदि आप नहीं करेंगे तो…

यदि आप इस चीज का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो ये खराब होती चली जाएगी…

आपका जितनी कम बार खड़ा होगा, उतना ही नर्म होता चल जाएगा और अंत में इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ईडी) हो जाएगा।

3. अपना टेस्टोस्टेरोन बढ़ाएँ

टेस्टोस्टेरोन बढ़ने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप झड़ने पर बेहतर नियंत्रण कर पाएंगे।

4. अपने ऊपरी शरीर और पेट को मजबूत करें

ऊपरी शरीर को मजबूत करके शक्तिशाली पेट पाएँ ताकि आप अंदर घुसाने में ज़्यादा दम लगा सकें और सेक्स के दौरान आपकी मसल्स थकें नहीं।

सेक्स-टिप: मजबूत ऊपरी शरीर और पेट से आप थके बिना अपने आपको अच्छे से सपोर्ट कर पाएंगे, यह ध्यान रखें कि सेक्स के दौरान आप अपने पेल्विक एरिया को लूज बनाए रहें ताकि उसमें तनाव आकार जल्दी न झड़े।

5. ज़्यादा शराब न पिएँ और धूम्रपान छोड़ दें

एक दो पैग लेने से तो आप रिलैक्स करके बिस्तर पर थोड़ा ज़्यादा चल पाएंगे लेकिन ज़्यादा शराब पीने से आपकी सेक्स संवेदना कम हो जाएगी और आप लंबे समय तक खड़ा नहीं रख पाएँगे और…

सिग्रेट से खून का प्रवाह खराब होता है और अच्छे रक्त-प्रवाह के अभाव में आप सेक्स करने के लिए कठोरता मेनटेन (और पा भी) नहीं कर पाएँगे।

6. ज़्यादा हड़बड़ी न करें:

 

आप अपनी पार्टनर को जितना भी प्यार करते हों, बिस्तर में जाते ही पहले कुछ मिनटों में अपनी पूरी ऊर्जा खर्च कर देना ठीक नहीं होता। और एक बार थक जाने के बाद…आप अपनी कठोरता खो देंगे और सेक्स जारी नहीं रख पाएँगे। अपनी गति को धीरे-धीरे बढ़ाएँ और यह न भूलें कि धीरे-धीरे गहराई तक जाकर सेक्स करना ही ज़्यादा मजेदार होता है।

जल्दबाज़ी+घबराहट+हड़बड़ी = झड़ने में कंट्रोल नहीं रहेगा और ठीक से खड़ा नहीं होगा।

7. मेल मल्टीपल ओरगाज़्म तकनीक करें

 

मेल मल्टीपल ओरगाज़्म (या एमएमओ) नामक एक प्राचीन ताओ सेक्स तकनीक का उपयोग करके आप चरम सुख के दौरान झड़ने से रोकने के लिए शक्तिशाली और बिल्कुल ठीक समय पर पीसी को भींचते हैं।

जब आप चरम सुख के दौरान झड़ने को रोक देते हैं तो चरम सुख के दौरान कठोर बने रह सकते हैं, एक से ज़्यादा बार चरम सुख ले सकते हैं और जितनी देर चाहें अपने पत्थर जैसे लिंग से घुसाना जारी रख सकते हैं।

8. ऐसे सेक्स आसनों पर ध्यान दें जो रक्त प्रवाह बढ़ाती हैं:

 

यदि आप सेक्स के दौरान ऊपर चढ़े हैं तो लिंग में रक्त का प्रवाह आसानी से होता है। इससे आपको ज़्यादा कठोरता मिलती है जो ज़्यादा समय तक चलती है।

इसी कारण से जिन सेक्स आसन जिनमें आपकी पार्टनर ऊपर होती है उनमें आपके लिंग से रक्त निकल जाता है और आपके लिए लिंग को खड़ा बनाए रखना मुश्किल हो जाता है। यदि आपको सेक्स में दम-खम में कमी महसूस हो रही हो तो कुछ समय मिशनरी या पीछे से डालने वाले आसन ही करें और देखें कि ऐसा करने से क्या अंतर पड़ता है।

9. रिलैक्स करें:

 

घबराने से या चिंता करने से सेक्स दम-खम कम हो सकता है, और मर्दों को कई बार नई लड़कियों के साथ होने पर अपनी इमेज की चिंता होती है या उन्हें थोड़ा तनाव होता है।

Read next  टेस्टोस्टेरोन और समयपूर्व स्खलन: क्या इसमें कोई लिंक है?

यदि आपको लगता है आपको यह समस्या है तो सेक्स के पहले रिलैक्स करें, या अपनी पार्टनर से अपनी घबराहट के बारे में बात करें क्योंकि…

हो सकता है वो खुद भी थोड़ी घबराई हुई हो, और जब आप दोनों आपस में बातें करेंगे तो हो सकता है दोनों रिलैक्स हो जाएँ।

इससे आपके कंधों से एक बोझ उठ जाएगा और आप बिना तनाव के सेक्स कर सकेंगे जिससे सेक्स की क्वालिटी बढ़िया होगी और वह ज़्यादा भी चलेगा!

10. सेक्स के कुछ समय पहले हस्तमैथुन न करें:

 

हस्तमैथुन से कठोरता और अच्छे सेक्स के लिए आवश्यक कुछ ऊर्जा एवं रक्त प्रवाह खर्च हो जाते हैं। इसलिए यदि आपको कुछ घंटों में सेक्स करना हो तो हस्तमैथुन न करें और…

हस्तमैथुन सेक्स दम-खम के लिए आवश्यक कुछ ऊर्जा एवं रक्त प्रवाह खर्च हो जाते हैं, इसलिए यदि आपको कुछ घंटों में सेक्स करना हो तो हस्तमैथुन न करें और…

कुछ लोग अपने हाथ से करने के इतनी आदि हो जाते हैं कि उन्हें अपनी पार्टनर के करने पर कुछ होता ही नहीं (और इसलिए ठीक से खड़ा नहीं रह पाता) लेकिन…

यदि आपको लगता है कि इस कारण से आपके सेक्स दम-खम में समस्या आ रही हो तो हस्तमैथुन करने के अपने तरीके को बदल लें और अपने शरीर को अलग-अलग तरीकों से उत्तेजित होना सिखाएँ।

सेक्स-टिप: सेक्स करने के पहले उसी दिन हस्तमैथुन करना खराब होता है लेकिन एक रात पहले हस्तमैथुन फायदेमंद होता है। ऐसा करने से आप लड़ाई में पूरी भरी बंदूक लेकर नहीं जाते और ज़्यादा देर तक टिके रह पाते हैं।

11. एक पेनिस-रिंग आज़माएँ:

बहुत कम खर्च में ही आप एक छोटा सा रबर का रिंग खरीद सकते हैं जिसे सेक्स के दौरान लिंग के आधार पर लगाया जाता है। इससे लिंग में प्रवेश कर रहा रक्त वहीं रुक जाता है और आप ज़्यादा कठोर खड़ापन पाकर उसे लंबे समय तक चला पाते हैं।

12. अपनी दवाइयाँ जांच लें:

 

कई दवाएँ सेक्स दम-खम पर बुरा असर डालती हैं। कुछ एंटी-डिप्रेसेंट और एंटी-एंज़ायटी दवाएँ तो इसे बहुत कम कर देती हैं।

यदि आपको लगता है कि आपकी दवाइयों से आपके सेक्स जीवन पर बुरा असर पड़ रहा हो तो अपने डॉक्टर से सलाह लेकर देखें कि क्या आप दूसरी कोई दवाइयाँ ले सकते हैं (लेकिन अपनी जारी दवाई को बिना डॉक्टर से पूछे लेना बंद न करें)।

हमारे पाठकों के लिए फास्ट शिपिंग ऑफर:

  • पहला-दूसरा हफ्ता:
  • आपका खड़ापन लंबे समय तक चलेगा और उसकी सख्ती भी बढ़ जाएगी लिंग की संवेदना दो गुना बढ़ जाएगी पहले बदलाव लिंग की लंबाई 1.5 सेमी बढ़ जाने के साथ दिखेंगे1
  • दूसरा-तीसरा हफ़्ता:
  • आपका लिंग बड़ा दिखने लगेगा और उसका शेप भी सटीक हो जाएगा संभोग की अवधि 70% बढ़ जाएगी!2
  • चौथा हफ्ता और इसके बाद:
  • आपका लिंग 4 सेमी लंबा हो जाएगा! सेक्स की गुणवत्ता काफी अच्छी हो जाएगी और संभोग में चरम सुख जल्दी मिलेगा तथा 5-7 मिनट तक चलेगा!

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Lucknow
  • Indore
  • New Delhi
  • Ahmedabad
  • Jaipur
  • Pune
  • Patna
  • Agra
  • Mumbai
  • Chandigarh
  • Bengaluru
  • Kolkata
  • Hyderabad
  • Chennai
  • Guwahati
  • Bhopal
  • Sonipat
  • Shimla
  • Bhubaneswar
  • Coimbatore
  • Gurgaon
  • Ludhiana
  • Jammu
  • Durgapur
  • Rohtak
  • Panipat
  • Kochi
  • Kozhikode
  • Dehradun
  • Ghaziabad
  • Kanpur
  • Noida
  • Meerut
  • Siliguri
  • Anantapur
  • Jamshedpur
  • Surat
  • Vadodara
  • Srinagar
  • Belgaum
  • Shivamogga
  • Kota
  • Allahabad
  • Moradabad
  • Ranchi
  • Raipur
  • Bhilai
  • Kalyan
  • Thane
  • Navi Mumbai