घर पर लिंग का आकार कैसे बढ़ाया जाए। लिंग वृद्धि का सबसे प्रभावी तरीका

काफ़ी मर्द अपने लिंग के आकार से नाख़ुश होते हैं। वास्तव में छोटा लिंग मर्दों के स्वाभिमान और आत्म-सम्मान को ठेस पहुँचाता है। आधुनिक विज्ञान ने, मर्दों को हीन-भावना से मुक्ति दिलाने के लिए, लिंग वृद्धि के विभिन्न तरीके निकाले हैं। वे कितने प्रभावशाली हैं? उनकी मदद से लिंग का आकार किस तरह बढ़ाया जाए?

लिंग का आकार प्राकृतिक रूप से किस तरह बढ़ाया जाए?

किस आकार का लिंग सामान्य माना जाता है? ऐसा कोई एक निश्चित मानक नहीं है। हालांकि, यह माना जाता है कि सामान्यतः भारतीय लिंग का आकार, उसकी खड़ी अवस्था में, 15 सेमी से शुरू होता है। इससे छोटा आकार असमान्य माना जा सकता है। इसके अलावा, इस आकार से बहुत सी महिलाएं संतुष्ट नहीं होंगी। सभी जानते हैं कि लंबे और मोटे लिंग वाले पुरुष के साथ ही महिला को सबसे उत्तेजक भावनाएं आती हैं।

प्रकृति माँ ने भले ही आपको बड़ा लिंग न दिया हो, पर आप इसे बेहतर कर सकते हैं। शुक्र है कि इसके लिए बहुत से तरीक़े हैं। सबसे लोकप्रिय तरीक़ों की यहाँ पर चर्चा करते हैं।

  • जेल्क्विंग
  • सर्जरी
  • लटकन के साथ खिंचाव
  • दवाइयों से लिंग की वृद्धि
  • पंप और एक्सटेंडर
  • लिंग वृद्धि के लिए जैल, लेप और क्रीम
  • एन्लार्जमेंट स्लीव्स
  • आहार

विभिन्न तरीक़ों को मिलाकर इस्तेमाल करने से परिणाम सबसे अच्छे मिलते हैं। 1-6 महीनों तक लगातार रोज़ इनका प्रयोग ज़रूरी है।

लिंग का आकार बढ़ाने वाले आहार

आहार की मदद से लिंग का आकार किस तरह बढ़ाया जाए? यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि आपके लिंग को बड़ा करने में खाद्य पदार्थों से सीधा असर नहीं होता। पर वे आपकी यौन क्षमता को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

ये खाद्य पदार्थ आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर काफ़ी बढ़ा सकते हैं और साथ ही आपकी यौन शक्ति भी।

  • डेयरी उत्पाद। इनमें प्रोटीन बहुतायत में होता है, जो सभी अंगों व लिंग के ऊतकों समेत सभी ऊतकों के लिए निर्माण सामग्री के रूप में काम करते हैं। यदि आप डेयरी उत्पाद का सेवन करेंगे और साथ ही लिंग वृद्धि के तरीक़े इस्तेमाल करेंगे, वृद्धि की प्रक्रिया तेज़ हो जाएगी।
  • ताज़ा मछली। यह प्राकृतिक कामोत्तेजक पदार्थ है। इसमें जस्ता (ज़िंक) होता है, जो टेस्टोस्टेरोन के संश्लेषण बढ़ाता है।
  • मेवा। यह विटामिनों और स्वास्थ्यवर्धक वसा का अतिरिक्त स्रोत है।
  • खरबूज़ा, गाज़र, अवाकाडो, केला, आम, कद्दू और बेरी। इनसे कोशिकीय वृद्धि को बढ़ावा मिलता है।
  • सेलरी (अजमोद)। टेस्टोस्टेरोन जैसे वनस्पतीय पदार्थों का स्रोत है।
  • पॉरीज। इससे आँतों और लेसर पेल्विस (श्रोणि) में रक्त परिसंचरण बढ़ जाता है। साथ ही यह जननांगों में रक्त आपूर्ति करता है।
  • वनस्पतीय तेल। ये आपके शरीर से टॉक्सिन हटाते हैं और स्वास्थ्यवर्धक माइक्रो तत्वों का पाचन बेहतर करते हैं।

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए व्यायाम

लिंग वृद्धि के लिए जेल्क्विंग सबसे लोकप्रिय व्यायाम है। यह भारत, अफ़्रीका और अरब देशों में सैकड़ों सालों से प्रचलित है।

जेल्क्विंग के लिए आपको ल्यूब (चिकनाई) की ज़रूरत होगी। जेल्क्विंग करते समय आपका लिंग पूरी तरह से खड़ा नहीं होना चाहिए। सामान्य रूप से जितना खड़ा होता है उसका 60-70% काफ़ी है। आपको अपने लिंग को हर रोज़ प्रशिक्षित करना होगा।

  • गर्म करना। अनाज या नमक को कड़ाही में गर्म कर लीजिए, फिर इन्हें एक छोटे बैग में डाल कर इससे लिंग को चारों ओर से सेंकिए।
  • ल्यूब (चिकनाई) के प्रयोग से अपने लिंग को थोड़ा खड़ा कीजिए। अपने लिंग को शरीर से जुड़े वाले भाग की ओर से पकड़कर उँगलियों से उसे घेरिए। उँगलियों से लिंग को धीरे-धीरे खींचते हुए लिंग के सिरे की ओर ले जाइए। इस प्रक्रिया को 40 बार दोहराइए और धीरे-धीरे इस संख्या को बढ़ाकर 200 बार कर दीजिए।
  • अपने लिंग को हथेली में पकड़ कर लगभग 10 सेकेंड के लिए कस कर दबाइए। उसे ऊपर, नीचे, दाएं और बाएं खींचिए।
Read next  लंबे समय तक सेक्स करने और सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के उपाय - Sex stamina badhane ke upay in Hindi

जेल्क्विंग उतना प्रभावी नहीं होता है। आपको प्रारंभिक परिणाम 6 महीनों में दिखाई देंगे। इस तकनीक का इस्तेमाल करने वाले पुरुषों का कहना है कि आपका लिंग 1 सेमी तक बढ़ जाएगा। ल्यूब के स्थान पर लिंग वृद्धि के लिए विशेष जैल एक्स्ट्रा मेन (Xtra Man) का प्रयोग करने पर इस प्रक्रिया को तेज़ किया जा सकता है।

लटकन की मदद से लिंग में खिंचाव

लिंग के कॉरपोरा कैवरनोसा और लिगामेंट्स (स्नायुबंधन) के यांत्रिक खिंचाव पर आधारित यह तरीक़ा काफ़ी विवादास्पद और ख़तरनाक है। वज़न से लिंग में लंबाई में वृद्धि होती है, पर उसके घेरे में कोई अंतर नहीं आता है।

इस तरीक़े का प्रयोग कर किस तरह लिंग का आकार बढ़ाया जाए? मालिश करके अपने लिंग को थोड़ा गर्म कर लीजिए। लिंग के मुंड (ग्लैन्स) पर एक चिपकने वाला प्लास्टर लगाइए, और इसका प्रयोग करके एक डोरी जोड़ दीजिए। इस डोरी में एक छोटा सा वज़न लटका कर 15 मिनट तक घूमिए। धीरे-धीरे वज़न और घूमने के समय को बढ़ाते जाइए।

पंप और एक्सटेंडर

एक्सटेंडर (लंबा करने वाला) एक ऐसा उपकरण है जो आपके लिंग को न सिर्फ़ थोड़ा बड़ा कर देगा, बल्कि उसे सीधा भी कर देगा। एक्सटेंडर एक ऑर्थोपेडिक उपकरण है जो आपके लिंग के ऊतकों की प्राकृतिक रूप से वृद्धि करता है, जिससे लिंग का आकार बड़ा हो जाता है। 6-12 महीनों के दौरान एक्सटेंडर आपके लिंग से हर रोज़ कई घंटों तक जुड़ा रहना चाहिए। शुरू में आपको थोड़ा दर्द महसूस हो सकता है, जो 3-4 बार प्रयोग के बाद समाप्त हो जाएगा। दुर्भाग्य से एक्सटेंडर से प्राप्त परिणाम आजीवन नहीं रहते। इसका प्रयोग बंद करते ही 1-3 महीने के अंदर लिंग अपने प्रारंभिक आकार में पहुँच जाएगा।

FREE Fast Shipping offer for our readers:

  • पहले और दूसरे सप्ताह में:
    कड़ापन लम्बे समय के लिए कठोर बन जाता है, लिंग की संवेदनशीलता २ गुना तक बढ़ जाती है. परिणाम नज़र आने लगते हैं – क्योंकि आपके लिंग का आकार १.५ सेमी. तक बढ़ चुका होता है.1
  • दूसरे और तीसरे सप्ताह में:
    पहले से आपके लिंग में आकार वृद्धि दर्शित होने लगती है, यह संरचनात्मक रूप से एकदम सटीक बन जाता है. सम्भोग का समय ७०% तक बढ़ जाता है!2
  • चौथे सप्ताह में और उससे आगे:
    लिंग ४ सेमी. तक बढ़ जाता है! सम्भोग का आनंद पहले से और भी अच्छा हो जाता है. ओर्गेज़्म लम्बे समय के होते हैं जो कि ५-७ मिनट तक चलते हैं!

वैक्यूम पंप से भी इसी तरह का प्रभाव मिलता है। यह बिल्कुल हवा के पंप की तरह होता है। हवा के दबाव से रक्त प्रवाह बेहतर हो जाता है और इससे लिंग बड़ा हो जाता है। 2-6 महीने के दौरान (प्रारंभिक स्थिति को देखते हुए) रोज़ाना पंप का प्रयोग करना ज़रूरी है। संभोग से कुछ मिनट पहले इसका प्रयोग बहुत असरदार होता है। पर जैसे ही आप पंप का प्रयोग बंद करेंगे, लिंग धीरे-धीरे अपनी पुरानी लंबाई चौड़ाई ले लेगा।

Read next  How to increase penis size at home. The most effective male enhancement (UPDATED)

लिंग वृद्धि के लिए जैल, लेप और क्रीम

आजकल मार्केट में लिंग का आकार बढ़ाने के लिए बहुत तरह के उपाय मौजूद हैं। कुछ लेप और जैल असरदार हैं, और कुछ नहीं। विशेषज्ञों के अनुसार एक्स्ट्रा मेन (Xtra Man) जैल सबसे असरदार है। पर भारत में यह आसानी से नहीं मिलता। भारत में इस जैल की डिलीवरी इसी साइट के माध्यम से संभव है (पता)।

इसलिए यदि आपको मार्केट में कहीं पर या दवाइयों की दूकान में Xtra Man जैल दिखाई दे तो वह नकली हो सकता है। इसके अलावा, इसकी ऊँची क़ीमत और इसमें शामिल 60% सामग्रियों की विशिष्टता के कारण, इस समय उत्पादक बड़ी मात्रा में यह जैल नहीं बेच रहे हैं।

लिंग को बड़ा करने का दावा करने वाले, हाथ से बने लेपों और क्रीमों के बारे में आपको वास्तव में चिंतित होना चाहिए। यह स्पष्ट है कि घरेलू उत्पाद बिल्कुल असरदार नहीं होते हैं, और बेचने वालों का मुख्य उद्देश्य आपकी परेशानी से फ़ायदा उठाना है। इसके अलावा, आपको इससे नुकसान भी हो सकता है। घरेलू उत्पादों में अक्सर विषैले तत्व भी होते हैं, जिनसे लिंग में जलन, सूजन या पीपदार इंफ़ेक्शन भी हो सकते हैं।

सर्जरी

आँकड़ों के अनुसार, लगभग 20% पुरुषों ने लिंग का आकार बढ़ाने वाली प्लास्टिक सर्जरी के बारे में सुना ही नहीं है। वैसे, सर्जरी का जोखिम बहुत लोग नहीं उठाना चाहते हैं। यह कई जटिलताओं (जिसमें स्तम्भन दोष होने की संभावना भी शामिल है) के जोखिम के साथ एक दर्दनाक प्रक्रिया है। प्लास्टिक सर्जरी से लिंग 2-4 सेमी तक बड़ा हो सकता है। इसका परिणाम लिंग के प्रारंभिक आकार और पुरुषों की शारीरिक भिन्नता पर निर्भर करेगा।

सर्जरी के दौरान क्या होता है? लिगामेंट (स्नायु) काटने से लिंग का अंदरूनी भाग बाहर की ओर निकल आता है। और फिर इसे मज़बूत कर देते हैं। सर्जरी जनरल एनस्थीसिया (पूर्ण संज्ञाहरण) के साथ की जाती है, और इसमें औसतन 60 मिनट लगते हैं। सर्जरी के कुछ दिनों बाद तक दर्द से मुक्ति पाने के लिए दर्दनाशक दवाएं लेनी होती हैं। सर्जरी के बाद छः महीनों तक व्यक्ति को एक विशेष स्ट्रेचिंग डिवाइस (खींच कर रखने वाला उपकरण) पहनना होता है, जो लिंग को अपने मूल आकार में वापस लौटने से रोकता है। सर्जरी के बाद 2-4 हफ़्तों तक संभोग की अनुमति नहीं होती है।

वज़न की मदद से खींचना

लिंग के लिगामेंट (स्नायु) व इरेक्टाइल टिशू के खिंचाव पर आधारित, यह काफ़ी आपत्तिजनक और ख़तरनाक तकनीक है। वज़न से लिंग बाहर की ओर खिंच आता है, पर उसकी मोटाई उतनी ही रह जाती है।

इस तकनीक से लिंग का आकार कैसे ठीक किया जाए? लिंग की मालिश करके उसे गरमा लीजिए। लिंग के ऊपरी सिरे पर चिपकाने वाला टेप चिपका लीजिए, और उसमें जूते का एक फीता जोड़ दीजिए।

अब इस फीते में थोड़ा वज़न लटका कर 15 मिनट तक इधर-उधर घूमिए। धीरे-धीरे, वज़न और घूमने की अवधि बढ़ा दीजिए।

लिंग बढ़ाने के लिए दवाइयाँ

लिंग का आकार बढ़ाने के लिए दवाइयाँ (गोलियाँ, कैप्स्यूल आदि) दवाई की दूकानों में और ऑनलाइन स्टोर में आसानी से मिल जाती हैं। लाखों पुरुष सर्जरी और दर्दनाक मालिश के बजाय दवाइयों से अपने लिंग का आकार बड़ा करने का सपना देखते हैं। पर, अधिकतर चिकित्सकों को इन गोलियों के असर के बारे में संदेह है। सबसे पहली बात यह है कि इन गोलियों और कैप्स्यूल के साथ आधिकारिक दवा सूचना नहीं होती है। ये आमतौर पर अर्ध-कानूनी सुविधाओं या उससे भी बदतर जगहों में जैविक रूप से सक्रिय सप्लीमेंट्स बनाने वाले उत्पादकों द्वारा विकसित की जाती हैं।

Read next  बिस्तर पर ज़्यादा देर तक टिकने की जबर्दस्त गाइड

कभी-कभी, प्रसिद्ध हारमोन दवाइयाँ (जिनमें टेस्टोस्टेरोन, वृद्धि के हारमोन या उनके अनुरूप होते हैं) भी लिंग बढ़ाने वाली दवाइयों के रूप में बेची जाती हैं। कृत्रिम हारमोन से वास्तव में यौन सामर्थ्य (मर्दानगी) बढ़ता है, और लिंग का आकार भी थोड़ा बढ़ जाता है। पर इन दवाइयों का सेवन एंडोक्रीनोलॉजिस्ट या चिकित्सक की देखरेख में होना चाहिए। चिकित्सक के पूर्व अनुमोदन के बिना हारमोनों के सेवन से गंभीर स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ हो सकती हैं जैसे थ्रोम्बोसिस, गंभीर यकृत रोग और यहाँ तक कि मर्दानगी संबंधी समस्याएं।

लिंग एक्सटेंडर (बढ़ाने वाला)

लिंग एक्सटेंडर संभोग के दौरान प्रयोग किए जाते हैं। उन्हें लिंग के उपरी सिरे पर पहना जाता है। इससे महिला साथी को गहरी पैठ (एक सुखद उत्तेजना!) का अहसास होता है। एक्सटेंडर पहनने पर लिंग का सिरा कम संवेदनशील होता है, इसलिए संभोग का समय भी बढ़ जाता है।

यह सब बहुत अच्छा है, पर इसका एक नकारात्मक पहलू भी है। एक्सटेंडर से आपके लिंग की प्राकृतिक लंबाई या मोटाई नहीं बदलेगी। इसे हटाने के बाद लिंग अपने मूल आकार में आ जाएगा।

इसलिए अगर आप लिंग का आकार बढ़ाना चाहते हैं तो सबसे सुरक्षित उपाय है एक्स्ट्रा मेन (Xtra Man) जैल। सर्जरी भी हो सकती है, पर उसके लिए हिम्मत चाहिए और बहुत सा पैसा भी।

एन्लार्जिंग स्लीव्स

लिंग वृद्धि के लिए कैप संभोग के समय पहनने के लिए डिज़ाइन की गई है। इन्हें लिंग के मुंड (ग्लैन्स) पर पहना जाता है। इन स्लीव्स से महिला साथिन को गहरी पैठ का अहसास होता है (और साथ ही सुखद अनुभव का भी!)। लिंग का शीर्ष भाग स्लीव्स की वजह से कम संवेदनशील हो जाता है। इस कारण संभोग की अवधि बहुत बढ़ जाती है।

मानक आकार वाली एक्सटेंशन स्लीव्स के साथ विभिन्न आकृतियों और आकार वाली कैप और इरेक्शन कॉक रिंग भी होते हैं। जड़े हुए, धारीदार और दाँतेदार उपकरण महिला साथिन को अतिरिक्त उत्तेजना के साथ कामोत्तेजक अहसास मिलता है, और ये सबसे लोकप्रिय हैं।

यदि इनमें ख़ामियाँ न हों तो ये सब बहुत ही शानदार चीज़ें हैं। स्लीव्स लिंग की प्राकृतिक लंबाई और मोटाई को नहीं बदलतीं। स्लीव्स को उतारने पर लिंग अपने प्राकृतिक आकार में आ जाता है।

इसलिए आप यदि प्राकृतिक रूप से और जल्दी अपने लिंग का आकार बढ़ाना चाहते हैं तो पुरुषों के लिए जैल एक्स्ट्रा मेन (Xtra Man) सबसे सुरक्षित उपाय है। इसके अलावा सर्जरी है जो हिम्मत वाले और अमीर लोगों का विकल्प है।

Xtra-man cream

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Lucknow
  • Indore
  • New Delhi
  • Ahmedabad
  • Jaipur
  • Pune
  • Patna
  • Agra
  • Mumbai
  • Chandigarh
  • Bengaluru
  • Kolkata
  • Hyderabad
  • Chennai
  • Guwahati
  • Bhopal
  • Sonipat
  • Shimla
  • Bhubaneswar
  • Coimbatore
  • Gurgaon
  • Ludhiana
  • Jammu
  • Durgapur
  • Rohtak
  • Panipat
  • Kochi
  • Kozhikode
  • Dehradun
  • Ghaziabad
  • Kanpur
  • Noida
  • Meerut
  • Siliguri
  • Anantapur
  • Jamshedpur
  • Surat
  • Vadodara
  • Srinagar
  • Belgaum
  • Shivamogga
  • Kota
  • Allahabad
  • Moradabad
  • Ranchi
  • Raipur
  • Bhilai
  • Kalyan
  • Thane
  • Navi Mumbai