10 सरल टिप्स से किसी लड़की को प्रभावित करना सीखें

याद रखें: ये सलाह वास्तव में कारगर हैं। ये उसे आपके वश में कर सकते हैं! इनका गलत इस्तेमाल न करें! पहली सलाह तो अद्भुत है! इन रणनीतियों से 80,400 से अधिक पाठकों को लाभ हो चुका है!

प्रत्येक लड़के के दिल में एक लड़की होती है जिसे वह अपने बातों द्वारा प्रभावित करना चाहता है, लेकिन अक्सर उसे सही शब्द नहीं मिलते। मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि आप ऐसी स्थिति से परिचित हैं जब आप उसे प्रभावित करने के लिए कुछ करना चाहते हैं, लेकिन आपको पता नहीं होता कि क्या करें!

आपको यह करना चाहिये, जो कि आसान है

यहां 10 सरल टिप्स दी गई हैं जिन्हें आपको अपनाना है ताकि आपके लिए उसके दिल में दिलचस्पी पैदा हो जाए!

टिप # 10 – अपना पूरा ध्यान उस पर ही केंद्रित करें

एक लड़की को प्रभावित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि आप उसे अपना पूरा ध्यान दें। शुरुआत में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप पहली बार आधिकारिक तौर पर उससे मिल रहे हैं या लोगों के बीच में हैं।

हालांकियह उन सबसे अच्छे तरीकों में से एक है जिनसे आप अपने को बाकी लोगों से अलग (उत्कृष्ट सिद्ध) कर सकते हैं!

उससे बात करते समय सभी मोबाइल उपकरणों को दूर रखें और निम्नलिखित बातों पर खास ध्यान दें:

  • कोई कॉल रिसीव न करें!
  • किसी भी मेसेज को न पढ़ें!
  • अपने ईमेल की जाँच न करें!

ध्यान दें: आप अपने मोबाइल फोन को उसकी उपस्थिति में रिंग होते रहने देकर या उसे बंद करके उसके दिल में अपने लिए कुछ खास जगह बनाने में भी कामयाब हो सकते हैं, जिससे उसे पता चल सके कि वह उस समय आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है!

टिप # 9 – आँखों का सीधा संपर्क बनाए रखें

चूंकि वह जान चुकी है कि आपका पूरा ध्यान उस पर ही है, आपका अगला कदम यह होना चाहिए कि वह इस बात को देख भी सके। इसके लिए हमेशा उसके साथ आंखों का सीधा संपर्क बनाए रखें!

आंखों के संपर्क के बारे में EliteDaily.com जैसे महान वेबसाइट का कहना है कि:

हम काफी दूरकिसी भावना-रहित युग में जीते हैं। हम सच्चे संबंध बनाने से बेहद डरते हैं। हम बहुत ज्यादा समय अपने लैपटॉपों के सुरक्षित शरण में रहकर लोगों से दूर और अलग-थलग रहकर बीता रहे हैं।

आँखों के संपर्क से उन सभी बेकार की बातों से छुटकारा मिल जाता है जिन पर हम कुछ ज्यादा ही निर्भर हो चुके हैं। किसी की आंखों में घूरने से आपको उस व्यक्ति की वास्तविकप्राकृतिक मानवता को जानने का मौका मिलता है। जब आप किसी की आंखों में आँखें डालकर देखते हैंतो आप अनेक बनावटी पर्दों और निर्दय हैशटैगों से विहीन उस व्यक्ति की वास्तविकता को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। यह हमें हमारे असली दुनियां में वापस ले आता है।

आखिर, आंखों के संपर्क से ही रूमानी फुसलाहट शुरू होती है।”

पिछले कुछ वर्षों के अध्ययनों से इस बात की पुष्टि हुई है कि:

  • जमीन की और देखना आत्मविश्वास की कमी को दर्शाता है, जो एक प्रमुख प्रतिबंधक है।
  • आस-पास और ऊपर की ओर देखना उस वस्तु या व्यक्ति के प्रति उस समय आपके अपेक्षित मनोयोग में कमी या परवाह की कमी को दर्शा सकता है।

टिप # 8 – अपनी भावनाओं को व्यक्त करें

उन पुरानी कहावतों को भूल जाएं कि आपको कभी अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करना चाहिए। एक महिला यह जानना चाहती है कि आप में भावनाएं हैं और आप उन्हें दिखाने से डरते भी नहीं हैं।

बस इसे अधिक करने से बचें!

Read next  अपने गुप्तांगों को स्वस्थ कैसे रखें

प्रत्येक महिला एक ऐसे व्यक्ति को चाहती है जिसके पास धीरज हो। इसलिए, आप उन भावनाओं को सिमित रूप में व्यक्त कर सकते हैं – उनके बाढ़ की कोई ज़रुरत नहीं!

टिप # 7 – हमेशा अच्छी तरह से सज-संवर कर रहें

आपके एक भी शब्द कहने से पहले ही आपके पोशाक और रूपरंग से उसे आपके इरादे के बारे में काफी कुछ पता चल जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वास्तव में कैसे दिखते हैं। ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो सौंदर्य और आकर्षण के पैमाने पर प्राकृतिक रूप से पुरी तरह खरे नहीं उतरते।

हालांकि, आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि आपके कपड़े और साज-सज्जा आपको कितना ज्यादा आकर्षक बना देते हैं। इसलिए, आपको हमेशा:

  • दाढ़ी-बनाकर रखनी चाहिए
  • पोशाक बेहतरीन पहननी चाहिए
  • अपने शरीर को तरोताजा रखना चाहिए

PsychologyToday.com के अनुसार, अच्छी साज-सज्जा वास्तव में महत्वपूर्ण है:

“… उस प्रश्न का उत्तर देने के लिए उन्होंने विश्वविद्यालय के 117 पुरुष और महिला छात्रों को प्रस्तुत किया, जिनमें से 76 भागीदारों को उनके विपरीत लिंगी जीवन-साथियों की तस्वीरों के साथ दर्शाया जो अलग-अलग शारीरिक लक्षणों में भिन्न थे। उन्होंने छात्रों से चित्र के व्यक्तियों की आकर्षकता का मूल्यांकन करवाया था और उनके भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को भी मापा था। फिर सांख्यिकीय विश्लेषण के माध्यम से शोधकर्ताओं ने यह पता लगाया कि उनमें से कौन से व्यक्ति आकर्षक थे – और क्यों।

उनकी चौंकाने वाली खोज यह रही कि आम तौर पर सबसे आकर्षक विशेषताएं “स्वयं का देखभाल करने” की श्रेणी में आ गईं। ये विशेषताएं कुछ बदलने लायक पहलु थे जिनमें अच्छी साज-सज्जासाफ बालअच्छी फिटिंग और गुणवत्ता के कपड़ेअच्छे हाव-भाव और स्वस्थ वजन शामिल थे।

दर असलएक व्यक्ति (मर्द हो या औरत) के बारे में सबसे आकर्षक विशेषताएं यह हैं कि वे स्नान और साज-सज्जा करने, कुछ अच्छे कपड़े चुननेसीधे खड़े होने और अपने आहार को थोड़ा सा प्रबंधित करने के लिए थोड़ा प्रयास करें। प्लास्टिक सर्जरी करानेजिम में ज्यादा समय बितानेया रूप-रंग में किसी व्यापक सुधार की कोई जरुरत नहीं है।”

ध्यान रखें: इस संबंध में संयम आवश्यक है, और आपको इसमें ज्यादती नहीं करनी चाहिए!

टिप # 6 – सज्जन बनें

इन सरल तकनीकों के माध्यम से उसे दिखाएं कि आपका पौरुष मर नहीं गया है:

  • उसके लिए आगे बढ़कर दरवाजे खोलें, भले ही आपको इसके लिए अपने आरामदायक स्थिति का त्याग करना पड़े।
  • जब भी उपयुक्त मौक़ा मिले उसके लिए कुर्सियां खींचें।
  • जब आपको लगे कि मौसम ठंडा है, तो उसे अपने कोट या जैकेट देने की पेशकश करें।
  • एक उचित ढंग से हाथ मिलाने की कला में निपुणता हासिल करें
  • उचित सूट, घड़ी और सहायक सामग्रियों के बदौलत एक उत्तम दर्जे का स्टाइल बनाए रखें
  • बुद्धिमानी से बात करें और गाली-गलौज से बचें
  • कुछ बेहतरीन भोजन पकाने के गुर सीख लें
  • हमेशा आत्म-नियंत्रण बनाए रखें
  • उसे एक अप्रत्याशित फूल देने की शक्ति को उजागर करें

टिप # 5 – उसके करीबी दोस्तों के साथ सामाजिक संबंध रखें

उसके करीबी दोस्त उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए उन्हें अपने लिए भी महत्वपूर्ण समझें। शुरूआती औपचारिक बातचीत द्वारा उन्हें जानें और उनके नाम याद रखें।

इससे आपको काफी लाभ होगा, क्योंकि एक बार जब आप उसके दोस्तों को अपने पक्ष में कर लेंगे, तो वह आपके लिए अधिक समर्पित हो जाएगी! यदि आप किसी लड़की को प्रभावित करना चाहते हैं तो यह उन सबसे महत्वपूर्ण टिपयों में से एक है जिसे आप आज लागू कर सकते हैं!

टिप # 4 – उसे बेहतर ढंग से जानने के लिए प्रश्न पूछें

उसके साथ बातचीत करते समय, अपने बारे में ज्यादा बताने के चक्कर में न फंसें! आपके जीवन के बारे में उसके द्वारा कोई प्रश्न पूछे जाने पर भी उसके जवाब में अपनी आत्मकथा सुनना जरूरी न समझें।

Read next  वज़न घटाने के सन्दर्भ में २० रुचिकर तथ्य

यह काम आपको सबसे आखिर में करना है!

इसके बजाय, वार्तालाप को उसकी दिशा में ही वापस घुमाने के रचनात्मक तरीके ढूंढें – जिससे वह खुद के बारे में बात कर सके और आप उसे बेहतर तरीके से जान सकें।

यहां कुछ उपयोगी प्रश्न दिए गए हैं जिन्हें आप उससे पूछ सकते हैं:

  • “आपने ऐसा क्या करने की कोशिश की है, जिसे फिर कभी करना पसंद नहीं करेंगी?”
  • “कौन सा विचित्र आदत आपके जीवन का हिस्सा है?”
  • “आपका सबसे अच्छा दोस्त कौन है?”
  • “अतीत में आपने ऐसा कौन सा कार्य किया है जिसे आप सोचती हैं कि आप न करतीं तो अच्छा था?”
  • “आपको सबसे बड़ा भय किस बात का है?”
  • “दुनिया में वह कौन सी जगह है जहां आप रहना पसंद करेंगी?”
  • “आपको प्यार चाहिए या फिर बहुत सारा पैसा पाना चाहती हैं?”
  • “आपके बचपन की सबसे सुखद स्मृति कौन सी है?”
  • “आपके जीवन का सबसे शर्मनाक क्षण कौन सा रहा है?”
  • “आपके सपनों का राजकुमार कैसा होगा?”
  • “आप अपने व्यक्तित्व और रूपरंग में कौन से बदलाव पसंद करेंगी?

टिप # 3 – उसकी संतुलित प्रशंसा करें

आपको उसकी तारीफ हमेशा संयमपूर्वक करनी चाहिए। केवल ऐसे आम वक्तव्यों का उपयोग न करें जो कि खास तौर पर उसके अनुरूप न हो। उसकी मुस्कुराहटबालआंखेंकपड़े और अन्य पहलुओं पर टिप्पणी करना केवल तभी प्रभावी होगा जबकि आपने उन्हें तलाशने के लिए समय निकाला हो!

उदाहरण के तौर परउसकी ऐसी कोई भी प्रशंसा न करें जिसके कारण को विस्तृत रूप से बताने में आप अक्षम हों!

ध्यान रहे कि उसने ऐसा कई बार पहले भी सुना है, “आपकी पोशाक बहुत सुंदर है।” आप दूसरे सभी से उत्कृष्ट बनें, और इसके लिए एक विस्तृत लेकिन संक्षिप्त स्पष्टीकरण तैयार रखें कि आपको उसकी पोशाक क्यों इतनी सुन्दर लगती है।

याद रहे: हमेशा अपने बयान को प्रमाणित करने के लिए समुचित तर्क तैयार रखें! आप रंग, शैली, बनावट, डिजाइनर का नाम इत्यादि में से किसी का भी उल्लेख कर सकते हैं।

टिप # 2 – उसे अपने आतंरिक सामर्थ्य को दिखाएं, पैसा नहीं!

किसी लड़की को पैसे और भौतिकवादी चीजों के द्वारा प्रभावित करना, यह आपका सबसे अंतिम विकल्प होना चाहिए। उसके लिए पेय, भोजन, कपड़े, गहने और अन्य सामान ख़रीदना प्रभावशाली लग सकता है, लेकिन यह गलत महिलाओं के लिए सही चारा (प्रलोभन) है!

ये सभी चीजें तभी उचित मानी जाएंगी जब आप उसे अपने प्रति इतना तो समर्पित करने में समर्थ हो जाएँ कि उसके साथ एक स्थाई रिश्ता कायम करने की बात सोच सकें – उससे पहले नहीं!

ध्यान रखें: अपने आतंरिक सामर्थ्य को दिखाकर और अपने जैसी ही किसी खास लड़की की तलाश को जताकर आप काफी कुछ हासिल कर सकते हैं।

टिप # 1 – अपना आत्मविश्वास प्रकट करें

आपका आत्मविश्वास ही वह सुनहरा टिकट है जो आपको उसके दिल के दोहरे दरवाजे से गुजरने की अनुमति देगा!

भले ही आप यह न जानते हों कि वह आपको निमंत्रित करेगी या नहीं, आपको अपने भाग्य पर इतना भरोसा होना चाहिए कि आप बस ऐसा कर ही सकते हैं।

उसके आस-पास होने के दौरान अपने व्यवहार तथा ऊपर बताए गए अन्य सभी चरणों के पालन के अलावे आप उससे यथार्थ साहस के साथ बात करते हुए अपने आत्मविश्वास को स्पष्ट रूप से प्रकट होने दें।

MeetMindful.com के अनुसार आत्मविश्वास वास्तव में आकर्षक होता है:

हमें एक दूसरे के प्रति आकर्षित करनेवाले वास्तविक कारक के बारे में अनगिनत अध्ययन किए जा चुके हैंऔर जबकि हम अक्सर उस कारण पर सहमत नहीं हो पाते हैंतो भी एक बात तो निश्चित है: हम जाते वहीं हैं जहां हम आकर्षित होते हैं। और चुंबकीय ऊर्जा वाले लोग आकर्षित करते हैं।

Read next  आपको अभूतपूर्व सर्वश्रेष्ठ आनंद देने के लिए १० अनफ़िल्टर्ड सम्भोग सलाह

हम यहां जरूरी तौर पर मोहकता के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। आत्मविश्वास को प्रलाप करने या हेरफेर करने की आवश्यकता नहीं होती क्योंकि यह किसी व्यक्ति के द्वारा कोई खास कोशिश किए बिना ही उसके वास्तविक व्यक्तित्व की पूर्ण स्वीकृति को प्रसारित करता है। आत्मविश्वास कहता है, “मैं हर स्तर पर खुद को स्वीकार करता हूं” और वह हम सभी को ऐसा करने के लिए आमंत्रित करता है।”

ध्यान दें: आपको उच्च आत्म सम्मान और अति अहंकारी होने के बीच संतुलन करने की आवश्यकता है। बस आप उस पतली रेखा को पार न करें जो आत्मविश्वास से अहंकार को अलग करता है।

एक लड़की को प्रभावित करने के लिए 15 और टिप्स:

  1. एक महान मर्द वह है जो विनम्र, सुशिष्ट, प्रेमपूर्ण, उचित देखभाल और सम्मान करने वाला, विचारशील तथा अपनी औरत की जरूरतों के प्रति चौकस है।
  2. वह अपनी औरत के विचारों को सुनता है और साथ ही बिना किसी हिचकिचाहट के अपने विचारों को भी रखता है। दूसरे शब्दों में, वह निष्कपट और सरल है।
  3. उसके पास शराफत है और वह महत्वाकांक्षी है।
  4. वह सच्चा और ईमानदार है।
  5. वह शांतचित्त रहकर परिस्थितियों से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से परिपक्व है। वह अपनी अर्थव्यवस्था को अच्छी तरह से संभालना जानता है। वह स्वतंत्र है और बुद्धिमानी से निर्णय लेता है।
  6. वह खुद के बारे में आश्वस्त है।
  7. वह निःस्वार्थ और स्वभावतः एक दाता होता है। वह दूसरों की जरूरतों को अपनी जरूरतों से ज्यादा महत्व देता है।
  8. वह सभ्य और दयालु होता है।
  9. वह प्राधिकारी के अधीन होता है, यानी वह अपनी गलती होने पर उसे स्वीकार करता है, चौकस है, तथा धैर्य के साथ स्थितियों का सामना करता है।
  10. एक अच्छा इंसान वह है जिसका जिंदगी और अपने आस-पास के लोगों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण हो। वह अपने जीवन से खुश है, और लगातार दूसरों की मदद करने के तरीकों को खोजने में लगा रहता है। वह उत्साहित है और दूसरों में अच्छी बातों को ही देखता है। वह अक्सर मुस्कुराता और हंसता है।
  11. वह जीवन के प्रति उत्साहित है, और रोज़मर्रा की जिंदगी में हर बात को रोचक बनाने के तरीकों के बारे में सोचता रहता है।
  12. वह स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को महत्व देता है तथा हर समय अपनी जीवनशैली को अनुशासित बनाये रखने की कोशिश करता है।
  13. वह खुद को किसी भी प्रकार की बुरी आदतों और व्यसनों से दूर रखता है।
  14. वह जीवन में व्यवस्थित है, और समयानुसार अपने कर्तव्यों की पहचान रखता है। वह समय से पहले योजना बना लेता है, ताकि हर कार्य तदनुसार ही हो सके।
  15. वह स्वच्छता और अनुशासन में विश्वास रखता है।

हमारे पाठकों के लिए फास्ट शिपिंग ऑफर:

  • पहला-दूसरा हफ्ता:
  • आपका खड़ापन लंबे समय तक चलेगा और उसकी सख्ती भी बढ़ जाएगी लिंग की संवेदना दो गुना बढ़ जाएगी पहले बदलाव लिंग की लंबाई 1.5 सेमी बढ़ जाने के साथ दिखेंगे1
  • दूसरा-तीसरा हफ़्ता:
  • आपका लिंग बड़ा दिखने लगेगा और उसका शेप भी सटीक हो जाएगा संभोग की अवधि 70% बढ़ जाएगी!2
  • चौथा हफ्ता और इसके बाद:
  • आपका लिंग 4 सेमी लंबा हो जाएगा! सेक्स की गुणवत्ता काफी अच्छी हो जाएगी और संभोग में चरम सुख जल्दी मिलेगा तथा 5-7 मिनट तक चलेगा!

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Lucknow
  • Indore
  • New Delhi
  • Ahmedabad
  • Jaipur
  • Pune
  • Patna
  • Agra
  • Mumbai
  • Chandigarh
  • Bengaluru
  • Kolkata
  • Hyderabad
  • Chennai
  • Guwahati
  • Bhopal
  • Sonipat
  • Shimla
  • Bhubaneswar
  • Coimbatore
  • Gurgaon
  • Ludhiana
  • Jammu
  • Durgapur
  • Rohtak
  • Panipat
  • Kochi
  • Kozhikode
  • Dehradun
  • Ghaziabad
  • Kanpur
  • Noida
  • Meerut
  • Siliguri
  • Anantapur
  • Jamshedpur
  • Surat
  • Vadodara
  • Srinagar
  • Belgaum
  • Shivamogga
  • Kota
  • Allahabad
  • Moradabad
  • Ranchi
  • Raipur
  • Bhilai
  • Kalyan
  • Thane
  • Navi Mumbai