४५ दिनों में प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को कैसे बढ़ाएं? बड़े स्तन पाने के लिए कुछ ख़ास सलाह !!

४५ दिनों में प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को कैसे बढ़ाएं? बड़े स्तन पाने के लिए कुछ ख़ास सलाह !!

मैं पिछले २-३ दिनों से सोच रही थी कि मैं क्या लिखूं … मुझे तो कुछ भी समझ ही नहीं रहा था मानो मेरा दिमाग विचार शून्य हो गया !! लेकिन उसके बाद, मुझे एहसास हुआ कि मेरी एक पाठक उन युक्तियों और जुगाड़ों के बारे में जानना चाहती थी कि कैसे स्तनों के आकार को बढ़ाया जा सकता है. वास्तव में यह महिलाओं के बीच एक गंभीर चिंता का विषय है !!

लेकिन सहेलियों अब आपके पास खुश होने की वजह है, मैंने उन सब बिन्दुओं को आपके लिए एक जगह इकठ्ठा कर दिया है, जिनके बारे में आप कभी न कभी सोच सकती हैं कि प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को कैसे बढ़ाया जाए जिससे आपको बड़े आकार के स्तनों का आनन्द प्राप्त हो सके. मैंने इस विषय पर बहुत अधिक शोध किया और मेरा विश्वास मानें, जिस तरह से मैं आपको जानकारी उपलब्ध कराउंगी वैसे कोई भी अन्य ब्लॉग या साइट नहीं करा सकती… यह जानकारी मेरी ख़ास पाठक सहेलियों के लिए है!

५ तुरंत असर दिखाने वाली जुगाड़ें जो आपके स्तनों को बड़ा दिखलाने में कभी भी बेअसर नहीं होती हैं

मुझे आशा है कि आप इस बात को तो भलीभांति जानती ही होंगी कि एक रात में आपके शरीर में किसी जादू की तरह परिवर्तन नहीं आ सकते हैं. बडे स्तनों को पाने के लिए वास्तव में आपमें धैर्य होना चाहिए. ये जुगाड़ें आपके स्तनों को बस “बड़े आकार” का दिखाती हैं, असल में स्तनों को बड़ा बनाने के लिए आपको इस पेज को आगे भी पढ़ते रहना होगा तब तक इन जुगाड़ों का इस्तेमाल करें. अगर मैं सही शब्दों का चयन करूँ तो मैं उन्हें ऑप्टिकल भ्रम कहूँगी, लेकिन जल्दी काम करने वाली जुगाड़ें बेहतर भी होती ही हैं!!

ठीक है तो बात करते हैं कि, कैसे स्तनों के आकार को जल्दी बढ़ाकर आप सदैव आत्मविश्वास से लबरेज रह सकती हैं-

  • ब्रैस्ट एनहान्सर ब्रा – मेरी सूची में स्वाभाविक रूप सबसे पहले ब्रैस्ट एनहान्सर ब्रा है. हाँ, इसे पहनने के ठीक बाद, आपके स्तन कुछ और ही बन जाते हैं! मुझे लगता है इस पर तो मुझे कुछ ख़ास बताने की ज़रुरत नहीं है??
  • डिटेल्ड नेक लाइन्स – एक ऑप्टिकल भ्रम को बनाने के लिए डिटेल्ड नेक लाइन वाले कपड़ों का चयन करें. लेस, कढ़ाई दार दुपट्टा, रचिंग, कपड़े की पट्टियाँ, गहने आदि चीज़ें लोगों का ध्यान आपके स्तनों से हटाती हैं जिससे आपके स्तन बड़े और अच्छी बनाबट के प्रतीत होते हैं!
  • गर्दन को ऊँचा करें! ज़ाहिर सी बात है कि लो नेक लाइन की तुलना में हाई नेक लाइन आप पर ज्यादा बेहतर नज़र आती है. लो नेक लाइन से पता चल जाता है कि आप क्या छिपाने की कोशिश कर रही हैं!!
  • बोल्ड रंग और पैटर्न – ऊपर में बोल्ड और चमकीले रंग और वैसे ही प्रिंट्स पहनें. अपने नीचे के हिस्से को हल्का रखें. यदि आप इसके विपरीत करेंगी, तो आपके स्तन छोटे नज़र आयेंगे!
  • मेकअप से जुगाड़ – यदि आप क्लीवेज दिखाने वाले कपड़े पहनना चाहती हैं, तो मेकअप का उपयोग करें!! अपने स्तनों को बड़ा दिखाने के लिए उन पर फाउंडेशन के गहरे शेड्स का उपयोग करें.

इस खतरनाक गलती से बचें-

मैं ऐसी कई महिलाओं को जानती हूँ जो हमेशा दुखड़ा रोती रहती हैं कि भगवान ने छोटे स्तन देकर उनके साथ बहुत ही ज्यादती की है!! लेकिन वे अपनी स्थिति को बदतर तब कर लेती हैं जबकि वे खड़ी पट्टियों वाले कपडे पहनती हैं! सावधान सहेलियों, यह एक बहुत भयंकर गलती है!! ये वो गलती है जिससे बड़े स्तन भी छोटे नज़र आ सकते हैं. हाँ, असल में बड़े स्तन वाली महिलाएं खड़ी पट्टियों वाले कपडे पहनती हैं, जिससे उन्हें शर्मिंदगी न महसूस हो!

इस खतरनाक गलती स्तन वृद्धि से बचें

चलिए अब विषय पर वापस आते हैं!

अब आगे बात करते हैं.. क्योंकि मेरे पास महिलाओं की इन फ़ालतू गलितयों के अलावा आपको बताने के लिए कुछ ख़ास है.

तो अभी तक मैंने जिन जुगाड़ों के बारे में बताया है उनका सबसे प्रमुख कार्य यही है कि कैसे आप अपने स्तनों के बड़ा होने का भ्रम लोगों के मन में पलवा सकती हैं. लेकिन वास्तविकता में तो इतने से काम होने वाला नहीं है. मुझे यकीन है कि आप ऐसी तरकीबों को जानने के लिए उत्सुक हैं जिनसे वास्तव में आपको आपके मन के अनुसार स्तन प्राप्त हो सकें. मैंने कुछ प्राकृतिक समाधानों की एक सूची तैयार की है ताकि आप स्तन वृद्धि को प्राकृतिक रूप से प्राप्त कर सकें.

घर पर प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को बढ़ाने सिद्ध तरीक़े –

इस खंड में मैं आपको सम्मुख एक विस्तृत योजना प्रस्तुत करुँगी जिसके माध्यम से आप प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार में वृद्धि कर सकती हैं. इन तरीकों में शामिल हैं – आहार, व्यायाम और कुछ अन्य जुगाड़ें! आगे देखें कि मैं किन तरीकों की बात कर रही हूँ –

Read next  अपने चमक संवेदनशीलता को कम करने के 15 तरीके

घर पर प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को बढ़ाने के तरीके – आहार

भोजन आपको स्तन का आकार बढ़ाता है

१. दूध

दूध, दुग्ध उत्पाद, मक्खन आदि स्तनों के आकार को बढ़ाने में काफी सहायक होते हैं. जिस दूध की मैं बात कर रही हूँ वो कम वसा वाला दूध नहीं बल्कि वसा से समृद्ध दूध है … याद रखें कि स्तनों के ऊतक वसा से बने हुए होते हैं … जिससे वसायुक्त भोजन से आपके स्तनों को वसा मिलती है!

  • दुष्प्रभाव- यदि आप इसका ज़्यादा प्रयोग करती हैं तो आप मोटी भी हो सकती हैं. बढ़ा वजन इसका एक परिणाम हो सकता है. यदि आपको दूध से एलर्जी हो, तो अपने डॉक्टर से इस विषय में परामर्श करें. वैसे एलर्जी का इलाज किया जा सकता है.
  •  सर्वश्रेष्ठ प्रभाव – दूध स्वास्थ्य के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा होता है, इससे ज्यादा और क्या ही कहा जा सकता है!

थम्स अप!

FREE Fast Shipping offer for our readers:

Four lipostructure results without plastic surgery involved:

  • Lifts and tightens your breasts
  • Removes asymmetry
  • Adds volume and firmness
  • Moisturises decollette zone

 

ORDER AND GET -50% DISCOUNT HERE

२. सोया दूध और सोय बीन्स-

हम सब इस बात को जानते हैं कि सोया दूध प्रोटीन में समृद्ध होता है. आयसोफ्लेवोन में उच्च होने के कारण, यह एस्ट्रोजेन के जैसा ही कार्य करता है जिससे वास्तव में स्तनों के आकार में वृद्धि होती है. सोया दूध को सोया बीन्स से प्राप्त किया जाता है. बीन्स भी शरीर में एस्ट्रोजेन के स्तर को बनाए रखने के लिए सोया दूध की तरह ही प्रभावी होते हैं. इसलिए आप इनका भी प्रयोग कर सकती हैं बस अपने अनुसार इसकी मात्रा की जांच कर लें.

  • दुष्प्रभाव- यह आपके पीरियड्स को प्रभावित कर सकता है .. वास्तव में इसे स्तन कैंसर से भी जोड़ा जा सकता है. इसलिए इस बात को सुनिश्चित करें कि आप इसकी ज्यादा मात्रा का सेवन न करें.
  • सबसे खास बात- अगर आप निर्देशों के अनुसार इसका सेवन करती हैं तो जोखिम न के बराबर है. वास्तव में बड़े स्तनों को पाने में यह उपाय बहुत प्रभावी हो सकता है!

थम्स अप!

३.पपीता

इसका मेरी सूची में होना अपने आप में काफी आश्चर्यजनक है, लेकिन आपको शायद यह पहले नहीं पता होगा कि पपीता स्तनों के आकार को वास्तव में बढ़ाने में मददगार साबित हो सकता है. दूध के साथ पपीता की जोड़ी स्तनों के आकार को बढ़ाने किसी वरदान से कम नहीं साबित होगी!

  • दुष्प्रभाव – गर्भवती महिलाओं के लिए यह सही नहीं है. अधिक मात्रा में सेवन करने से … दस्त हो सकते हैं.
  • सबसे अच्छी बात- आसानी से उपलब्ध. कोई भी गड़बड़ी नहीं हो सकती.

थम्स अप!

४. सॉ पाल्मेटो –

इसे पुरुषों और महिलाओं में हार्मोन्स को नियंत्रित करने वाली जड़ी-बूटी के रूप में जाना जाता है. इसमें स्तन वृद्धि करने के अद्भुत गुण विद्यमान हैं.

  • दुष्प्रभाव – ओवरडोज से नुकसान हो सकता है
  • सर्वश्रेष्ठ बात – सप्लीमेंट के रूप में आसानी से उपलब्ध. अपने अनुसार इसकी मात्रा के लिए किसी डॉक्टर से परामर्श लें.

प्राकृतिक रूप से घर पर स्तनों के आकार को बढ़ाने के तरीके – हर्बल

इन आश्चर्यजनक जड़ी-बूटियों और मसालों को आज़माएँ जो स्तनों के आकार को बढ़ाने में वास्तव में अच्छा काम करते हैं-

१. बड़े स्तनों के लिए मेथी के बीज –

मुझे यकीन है कि आप इसके बारे में पहले से ही सुन चुके होंगे… मेथी में अच्छी मात्रा में फाइटो (प्लांट) एस्ट्रोजन और डायोसजिनिन होते है जो कि प्रोलेक्टीन हार्मोन को प्रोत्साहित करते हैं, जो कि स्तन वृद्धि से सम्बंधित है.

  • लेकिन क्या बीज अपने आप में पर्याप्त है …?हाँ, यह बहुत प्रभावी है.
  • वास्तव में आप इन बीजों को पीस कर पेस्ट भी बना सकती हैं और अपने स्तनों पर इसका लेप लगा सकती हैं.
  • इस उपाय का उपयोग करने का दूसरा तरीका यह है कि बेस तेल (सरसों का तेल अच्छा विकल्प है) में बीजों को फोड़ दें, और इस तेल से अपने स्तनों की मालिश करें. मेथी का तेल भी एक अच्छा विकल्प है.
  • स्तन वृद्धि के लिए मेथी के अंकुर भी बेहतर होते हैं क्योंकि इसमें डायोसजेनिन की उच्च मात्रा होती है. आप स्तनों को प्राकृतिक रूप से बड़ा करने के लिए इनका उपयोग बहुत अच्छी तरह से कर सकती हैं.
  • आप मेथी पर आधारित सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. प्रयोग की सही मात्रा के लिए किसी डॉक्टर से परामर्श लें.
Read next  वीर्यस्खलन की समस्याएं

साइड इफेक्ट्स – ज्यादा खुराक लेने के मामले में दस्त और पेट की परेशानी हो सकती हैं

सबसे ख़ास चीज़ – ये दुष्प्रभाव कृत्रिम पदार्थों से उत्पन्न दुष्प्रभावों की तुलना में लगभग नगण्य हैं!

सावधान-गर्भवती महिलाओं को मेथी की खुराक का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे समय से पहले ही गर्भाशय का संकुचन हो सकता है.

प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को बढ़ाने वाली मेथी के लिए थम्स अप!.

२. स्तन वृद्धि के लिए सौंफ़ के बीज –

  • चबाने के लिए खास.. ये स्वादिष्ट भी होते हैं!
  • अपने खाने में इसके पाउडर या पेस्ट का प्रयोग करें
  • इन बीजों को किसी भी बेस तेल में फोड़ लें और इससे मालिश करें.
  • सप्लीमेंट के रूप में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

दुष्प्रभाव- इसके अधिक सेवन से आपका तंत्रिका तंत्र प्रभावित हो सकता है, इसलिए इसकी मात्रा पर ध्यान दें.

सर्वश्रेष्ठ बात – यह आसानी से उपलब्ध है और क्योंकि यह एक जड़ी बूटी है इसलिए प्राकृतिक रूप से इसके साइड इफेक्ट बहुत कम हैं.

थम्स अप!

३.स्तनों के संवर्धन के लिए सन बीज

इसमें फाइटोस्ट्रोजन की प्रचुर मात्रा होती है, सन के बीज, अलसी के बीज पूर्वोत्तर भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली एक सामान्य जड़ी बूटी है. यह एक अद्भुत जड़ी बूटी है जो कि प्राकृतिक रूप से आपके स्तनों के आकार को बढ़ाने में मदद करती है जिसके फलस्वरूप आपको संतुष्टि की प्राप्ति होती है.

  • आप सन के बीज़ों को फोड़ कर चबा सकती हैं .. इसका स्वाद मीठा होता है.
  •  पूरे बीज की तुलना में पिसे हुए बीज ज्यादा फायदेमंद होते हैं.
  • आप इसे आटे में मिला सकती हैं, इसके अलावा आप इसका पेस्ट बनाकर भोजन में किसी अन्य जड़ी-बूटी की तरह भी इसका उपयोग कर सकती हैं.
  • सन के बीज या अलसी के तेल का उपयोग मालिश में कर सकती हैं या फिर चाहें तो सलाद में मिलाकर या मसाले के रूप में भी इसका प्रयोग किया जा सकता है.

साइड इफेक्ट्स- इससे एलर्जी, अपच, रक्त संबंधी समस्याएं आदि हो सकती हैं, गर्भवती और दुग्धपान कराने वाली माताओं को इसका इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी जाती है.

सबसे अच्छी बात- इसमें फ्लैवानोइड, ओमेगा ३, ६ फैटी एसिड होते हैं और ये लिग्नैंस को भी पैदा करते हैं जो कि एस्ट्रोजेन के रूप में कार्य करते हैं. ये बीज स्तन और डिम्बग्रंथि के कैंसर से बचाते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको एक और पेज पढ़ना होगा.

थम्स अप!

अरे रुको सहेलियों मैं अभी इस लेख को समाप्त नहीं कर रही हूँ!! इन सबके अलावा भी बहुत से ऐसे विकल्प हैं जिनके माध्यम से आप अपने स्तनों को प्राकृतिक रूप से बड़ा कर सकती हैं. मैंने अभी योग और अन्य व्यायामों के बारे में तो बात की ही नही है!

प्राकृतिक रूप से घर में स्तनों के आकार को बढ़ाने के तरीके – योग

योग आपके स्तन आकार में वृद्धि

योग एक ऐसा शानदार उपाय है जिसके माध्यम से आप आसानी से अपने स्तनों के आकार को ए से बी या बी से सी या सी से डी या और भी आगे तक बढ़ा सकती हैं! योग लटकते हुए स्तनों को भी फिर से अच्छा कर सकता है. इन सरल योगासनों को देखें जिनके बारे में मैं आगे चर्चा करने वाली हूँ.

• भुजंगासन या कोबरा पोज

यह एक ऐसी मुद्रा या आसन है जिसे कि स्तनों की वृद्धि से जुड़े प्रत्येक ब्लॉग या वेबसाइट पर देखा जा सकता है. और मुझे यकीन है कि आप पहले से ही इसके बारे में जानते होंगे कि इसे कैसे किया जाता है! हालांकि, औपचारिकताओं के लिए मैं सारांश में दोहराने वाली हूँ … लेकिन मैं आपको बता दूँ कि कई ऐसे अन्य तरीके भी हैं जो स्तनों के आकार को बढ़ाने में बहुत ही सहायक हैं.

कैसे करें – पेट के बल अपनी योगामैट पर लेट जाएँ, पैरों को जमीन पर जोड़ के रखें और अपने हाथों को अपनी छाती के पास रखें. अब सांस लें फिर अपने चेहरे को ऊपर की तरफ़ उठायें, छत को देखें और साथ ही अपने धड़ को ऊपर की उठाएं. कुछ सेकंड तक इसी स्थिति में बने रहें और फिर धीरे-धीरे अपनी मूल स्थिति में वापस आयें. इसे १० से १५ बार दोहराएं

Read next  अपने लिंग का साइज़ ठीक से कैसे मापा जाए?

• द्विकोणासन या डबल एंगल पोज

घर पर प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए यह एक प्रभावी आसन है. हालांकि यह थोड़ा जटिल और कठिन आसन है, अभ्यास करने पर आप इसे सही ढंग से कर सकते हैं.

कैसेकरें – अपने पैरों को अलग-अलग करके खड़े हो जाओ और अपने हाथों को पीठ के पीछे कर के अपने दोनों हाथों की उंगलियों को एक दूसरे में जकड लें. अब अब नीचे झुकना शुरू करें और अपने हाथो को ऊपर की तरफ़ करें. फिर अपने हाथों को नीचे लायें और मूल स्थिति में वापस आ जाएँ.

उष्ट्रासन या ऊंट पोज

यह एक बहुत ही कारगर योगासन है. इससे कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं जिनमें पाचन, लसीका, अंतःस्रावी, कंकाल संचलन और श्वसन प्रणाली आदि शामिल हैं और यह आसन हाथ और जांघों से मोटापा को कम करने में भी मददगार होता है !!

कैसेकरें – अपने घुटनों के बीच में थोड़ी जगह बना कर बैठें. अब पीछे की तरफ झुकें और अपने चेहरे को पीछे की तरफ़ झुकाएं. आपके हाथ सहारा देने के लिए पैरों से छूते रहने चाहिए. कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में बने रहें और फिर मूल स्थिति में आ जाएँ. इस आसन को १० बार दोहराएँ.

अन्य आसन जैसे “गौमुखासन ” या गायपोज, स्तब्धासन आदि छाती की मांसपेशियों को विकसित करने और स्तन की बनाबट को अच्छा बनाने में प्रभावी होते हैं. ये योगासन आसान है और सामान्य स्वास्थ्य के लिए भी उतना ही आवश्यक हैं.

घर पर प्राकृतिक रूप से स्तनों के आकार को बढ़ाने के तरीके – व्यायाम


हालांकि कसरत से स्तन ग्रंथियां फैलने या बढ़ने वाली नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से यह आपके स्तनों को ऊपर उठाने में, मजबूती प्रदान करने में, बड़े और आकर्षक दिखाने में मददगार होगा.

कुछ अभ्यास जो निश्चित रूप से आपके लिए मददगार होगें उनका नीचे वर्णन किया गया है.

• पुश-अप्स

यह आपकी छाती की मांसपेशियों को मजबूत करने और स्तनों की बनाबट को अच्छा बनाने में मदद करता है. मुझे यकीन है कि आप पहले से ही जानती हैं कि पुश-अप्स कैसे किए जाते हैं, यदि आप इस विषय में भ्रमित हैं तो किसी भी व्यायाम करने वाले व्यक्ति से इस पर चर्चा कर सकती हैं वह आपको अच्छी तरह से समझा देंगे क्योंकि समयाभाव के कारण मैं गहराई में नहीं जा सकती हूँ!!

• दीवार के सहारे उल्टे होकर पुश अप्स करना –

यह सामन्य पुश अप्स से बहुत ही मिलता-जुलता है, इसमें केवल अलग यह होता है कि आप जमीन पर फ्लैट नहीं होती हैं, बल्कि अपने हाथों से सहारा देकर एक दीवार के निकट उल्टी खड़ी होती हैं. अपने पैरों को स्थिर रखें और अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को दीवार की तरफ़ बढाएं, और फिर अपने हाथों को स्थिर रखते हुए शरीर को वापस दीवार से दूर खींचें, इसे रोजाना १० से १५ बार करें.

स्तन के लिए व्यायाम

• वजन उठाना

मैं आपके बारे में तो नहीं जानती, लेकिन जब भी बात डंबल्स की आती है तो मैं बहुत ही बहुत उत्साहित हो जाती हूँ. आप अपनी क्षमता के अनुसार २-४ किलो तक के वजन का प्रयोग कर सकती हैं. तो आपको क्या करना है कि आप अपने पैरों के बीच दूरी बना कर खड़ी हो जाएँ, फ़िर दोनों हाथों में डंबल को पकड़कर रखें और अपने कंधों की सीध तक ले कर जाएँ. अब धीरे-धीरे अपने हाथों को नीचे करें. इस प्रक्रिया को लगभग १० से १५ बार दोहराएं.

• बेंच प्रेस

यह एक दिलचस्प कसरत है जिसके लिए एक बेंच की आवश्यकता होती है!! बेंच पर अपने पैरों को अलग-अलग कर के लेट जाएँ. वजन को उठायें और फिर अपने हाथों को चेहरे के ऊपर ले कर जाएँ. अपनी कोहनियों को थोडा मोड़ें और फ़िर धीरे-धीरे अपने हाथों को नीचा करें और शुरुआती स्थिति में वापस आ जाएँ. इसे १० से १५ बार दोहराएँ.

इन कसरतों से आपकी गर्दन से नीचे छाती तक का भाग बहुत ही शानदार हो जायेगा जिस को देख कर लोग जल भुन जायेंगे और आपको अपने आप पर गर्व होगा.

 

BEST WAY TO INCREASE BUST

 

ORDER AND GET -50% DISCOUNT HERE

Comments

(0 Comments)

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Lucknow
  • Indore
  • New Delhi
  • Ahmedabad
  • Jaipur
  • Pune
  • Patna
  • Agra
  • Mumbai
  • Chandigarh
  • Bengaluru
  • Kolkata
  • Hyderabad
  • Chennai
  • Guwahati
  • Bhopal
  • Sonipat
  • Shimla
  • Bhubaneswar
  • Coimbatore
  • Gurgaon
  • Ludhiana
  • Jammu
  • Durgapur
  • Rohtak
  • Panipat
  • Kochi
  • Kozhikode
  • Dehradun
  • Ghaziabad
  • Kanpur
  • Noida
  • Meerut
  • Siliguri
  • Anantapur
  • Jamshedpur
  • Surat
  • Vadodara
  • Srinagar
  • Belgaum
  • Shivamogga
  • Kota
  • Allahabad
  • Moradabad
  • Ranchi
  • Raipur
  • Bhilai
  • Kalyan
  • Thane
  • Navi Mumbai